छत्तीसगढ़ मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में कम से कम सात नक्सली मारे गए। पुलिस ने सभी सात मृत नक्सलियों के शव बरामद किए हैं, साथ ही AK-47 असॉल्ट राइफल और SLR (सेल्फ-लोडिंग राइफल) सहित हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। यह ऑपरेशन इलाके में विद्रोही समूह की मौजूदगी को एक बड़ा झटका है।

बस्तर के महानिरीक्षक (आईजी) पी सुंदरराज ने सफल अभियान की पुष्टि की और कहा कि मुठभेड़ अभी भी जारी है। मुठभेड़ घने अबूझमाड़ जंगल में हुई, जो नक्सलियों का गढ़ माना जाता है और नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर स्थित है। सुरक्षाकर्मियों ने इस क्षेत्र में नक्सलियों की आवाजाही और मौजूदगी के बारे में खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान पुलिस और अर्धसैनिक बलों की संयुक्त टीम ने नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़ की। चुनौतीपूर्ण इलाके और जंगल के बावजूद, इसमें शामिल सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

यह मुठभेड़ उस क्षेत्र में नक्सली गतिविधि को रोकने के लिए चल रहे प्रयासों का हिस्सा है, जहां विद्रोही लंबे समय से सक्रिय हैं। हथियारों की बरामदगी से पता चलता है कि समूह अच्छी तरह से हथियारों से लैस था और संघर्ष के लिए तैयार था। ऑपरेशन के बारे में और अधिक जानकारी, साथ ही मृतक नक्सलियों की पहचान, अभी भी प्रतीक्षित है क्योंकि मुठभेड़ जारी है। यह ऑपरेशन बस्तर क्षेत्र में जारी तनाव को उजागर करता है, जो नक्सल विद्रोह के लिए एक जाना-माना हॉटस्पॉट है, और सुरक्षा बलों द्वारा उनकी उपस्थिति को बेअसर करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

'शैलजा तो कांग्रेसी है..', बगावत के सवालों पर दिग्गज दलित नेत्री ने तोड़ी चुप्पी

1 लाख करोड़ से अधिक की कृषि योजना को मंजूरी, मोदी कैबिनेट ने लगाई मुहर

महाराष्ट्र सचिवालय में मचा ड्रामा, तीसरी मंजिल से कूदे डिप्टी स्पीकर, Video हुआ वायरल

Related News