एक बार फिर बड़े परदे पर रिलीज हुई शाहरुख़ की ये फिल्म

बॉलीवुड में इन दिनों पुराने फिल्मों की री-रिलीज़ का ट्रेंड बढ़ गया है। हाल ही में कई पुरानी फिल्में दोबारा सिनेमाघरों में दिखाई गई हैं। अब इस लिस्ट में शाहरुख़ ख़ान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘वीर जारा’ भी शामिल हो गई है। फिल्म का निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था, जो उनकी सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक मानी जाती है। यह फिल्म आज यानी 13 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। ‘वीर जारा’ पहली बार 2004 में रिलीज हुई थी, और अब इसे 20 साल बाद फिर से देखा जा सकेगा। रिलीज के पहले दिन ही इसकी 3250 टिकट बिक चुकी हैं, जो 250 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली किसी पुरानी फिल्म के लिए एक अच्छा नंबर है।

फिल्म को लेकर उत्साह: फिल्म को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। 2004 में जब ‘वीर जारा’ रिलीज हुई थी, तब इसे बहुत प्यार मिला था और यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई थी। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, 23 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 97.64 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यशराज फिल्म्स ने इस फिल्म को 250 स्क्रीन पर फिर से रिलीज करने की योजना बनाई है, और हर स्क्रीन पर केवल एक शो होगा। फिल्म को पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस इंडिया और मूवीमैक्स सिनेमाज जैसे चेन में रिलीज किया जा रहा है।

कमाई का अनुमान: फिल्म के मेकर्स को उम्मीद है कि पहले दिन ‘वीर जारा’ 15-20 लाख रुपये के आसपास की कमाई कर सकती है। अगर फिल्म अच्छा प्रदर्शन करती है, तो इसके शो भी बढ़ाए जा सकते हैं। जब से फिल्म के री-रिलीज की डेट की घोषणा की गई है, तब से लोग काफी एक्साइटेड हैं। एक यूजर ने खुशी से लिखा, "अब तक की सबसे महान फिल्म इस अधूरी प्रेम कहानी को देखकर आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं।" वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, "वीर-जारा को 200 साल बाद भी याद किया जाएगा।"

फिल्म की कहानी: ‘वीर जारा’ एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। इसमें शाहरुख़ ख़ान, प्रीति जिंटा, और रानी मुखर्जी के अलावा अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, दिव्या दत्ता और मनोज बाजपेयी भी हैं। फिल्म में भारतीय वायुसेना के पायलट वीर प्रताप सिंह और पाकिस्तानी महिला जारा हयात खान की लव स्टोरी दिखाई गई है। फिल्म में दिखाया गया है कि जब वीर अपने देश लौट रहा होता है, तो पाकिस्तानी एजेंसियां उसे जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कर लेती हैं। वीर 20 साल से ज्यादा समय तक जेल में रहता है और बाद में एक महिला पाकिस्तानी वकील की मदद से बाहर आता है। यह फिल्म इतनी शानदार थी कि इसे नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था।

अन्य री-रिलीज़ फिल्में: हाल ही में बॉलीवुड में ‘रॉकस्टार’, ‘लैला मजनू’, ‘लव आज कल’, ‘मैंने प्यार किया’, ‘रहना है तेरे दिल में’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी फिल्मों की भी री-रिलीज़ हुई है, और इन सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

‘मुझे या तो उन्हें गोली मार दो…’, गैंगरेप पीड़िता ने पुलिस से की ये डिमांड

घर लौट रही नर्स को युवक ने मारी गोली, चौंकाने वाली है वजह

पटना के गाँव पर वक्फ का दावा, पीड़ितों से मिले भाजपा सांसद, विरोध में विपक्ष

Related News