अपने अम्मी-अब्बू समेत 13 परिजनों को शाइस्ता ने मार डाला, भाई से करना था निकाह..!

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की पुलिस ने 13 लोगों का क़त्ल करने वाली एक युवती को अरेस्ट किया है। युवती ने अपने अम्मी-अब्बू सहित 13 परिजनों को खाने में जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। दरअसल, युवती अपने चचेरे भाई के साथ निकाह करना चाहती थी, मगर उसका परिवार इसके लिए तैयार नहीं था। इसी बात से आगबबूला लड़की ने पूरे परिवार को ही मार डालने का खौफनाक आदम उठा लिया। ताकि सबको मारने के बाद वो अपने भाई से निकाह कर सके। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला पड़ोसी मुल्क के सिंध प्रांत के खैरपुर जिले का है। खैरपुर की पुलिस का कहना है कि उसने अगस्त को हुई 13 लोगों के क़त्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है। उसने इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले हत्यारों को भी अरेस्ट करने की पुष्टि की है। पुलिस ने इस हत्या के मामले में एक युवती और उसके चचेरे भाई को पकड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी पुलिस ने बताया कि 18 वर्षीय शाइस्ता बरोही ने ही अपने अम्मी-अब्बू और अन्य 11 परिजनों का क़त्ल किया है। इस काम में उसके चचेरे भाई अमीरबक्श बरोही ने भी साथ दिया।

पुलिस ने बताया कि शाइस्ता का निकाह किसी और रिश्तेदार से पक्का हुआ था और उसकी सगाई भी हो गई थी। लेकिन, शाइस्ता उस रिश्तेदार से निकाह नहीं करना चाहती थी, वो अपने चचेरे भाई अमीरबक्श से निकाह करना चाहती थी, पर इस बात के लिए घरवाले नहीं मान रहे थे। जब उनके परिवार ने दोनों के रिश्ते को मंजूरी नहीं दी, तो उन्होंने इस हत्याकांड की साजिश रची। युवती ने अपने अम्मी-अब्बू, अपनी पाँच बहनों और 3 भाइयों को मौत की नींद सुलाने के लिए दावत के दौरान खाने में जहर मिला दिया। जहर वाला खाना खाने से इन 10 लोगों ने दम तोड़ दिया। इन 10 लोगों के साथ 3 और रिशेत्दारों की मौत हो गई, जिसमें एक भी बच्चा शामिल था।

पुलिस ने बताया कि, जहरीला खाना खाने वालों की मौत एक-एक करके हुई, बीमार होने के बाद लोग एक-एक कर दम तोड़ते गए। इस वजह  से पहले लोगों को लगा कि यह मामला खाने से हुई बीमारी का है। हालाँकि, पुलिस ने जब दूसरे एंगल से छानबीन शुरू की, तो पूरी सच्चाई निकलकर सामने आ गई। पुलिस ने दावत के खाने की भी जाँच करवाई थी, जिसके चलते लोगों की मौत हुई। रिपोर्ट में पता चला कि इस खाने में जहर था। पुलिस का शक तब गहराया जब शाइस्ता को छोड़कर बाकी सभी लोग मारे गए, लेकिन वो एकदम स्वस्थ रही। इसी बीच शाइस्ता अपने चचेरे भाई अमीरबखश के साथ फरार हो गई। पुलिस उसकी तलाश में जुटी और उसे दबोच लिया। पूछताछ के दौरान शाइस्ता ने कबूला कि उसने ही खाने में जहर मिलाया था, जो  अमीरबख्श ने लाकर दिया था और शाइस्ता ने रोटियों के आटे में इसे मिला दिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि, ऐसा ही एक मामला पहले भारत में भी हो चुका है। अमरोहा की निवासी शबनम ने 2008 में इस वारदात को अंजाम दिया था। डबल MA करने वाली शबनम को पांचवी फेल सलीम से प्यार हो गया था। घरवालों को ये रिश्ता पसंद नहीं था, जिसके बाद शबनम ने अपने प्रेमी के साथ मिल कर अपने ही परिवार के 7 लोगों को कुल्हाड़ी से काट कर निर्मम तरीके से मार डाला था। उसने अपने माता-पिता, दो भाई, एक भाभी, मौसी की लड़की और मासूम भतीजे को मार डाला था। अब शबनम अपने प्रेमी के साथ जेल में है और उसे फांसी की सजा सुनाई गई है।

'इस्लाम कबूलकर मुझसे निकाह करो..', मोहम्मद कासिव करता था प्रताड़ित, अनामिका ने लगा ली फांसी

बिहार में दुखद हादसा, दो बाइक की भिड़ंत में 3 लोगों की मौत, एक घायल

सरकारी बंगले से पलंग-सोफा-नल-टब, सब ले गए तेजस्वी यादव ? भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप

Related News