'शरद पवार ने बेटी को आगे बढ़ाने के चक्कर में कई नेताओं को किया साइडलाइन', कांग्रेस नेता का आया बड़ा बयान

मुंबई: NCP में हुई टूट पर कांग्रेस का बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि शरद पवार ने बेटी को आगे बढ़ाने के चक्कर में और लोगों को दूर कर लिया। NCP में हुई टूट पर यह कांग्रेस का बड़ा बयान है। इससे पहले पार्टी निरंतर पवार के पक्ष में खड़े होकर अजित पवार एवं भारतीय जनता पार्टी को विभाजन के लिए जिम्मेदार ठहरा रही थी। 

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, 'इतने वर्ष से जो कड़वाहट चल रही थी, हो सकता है कि पवार साहब के दल के संचालन में कुछ गलतिया रही हों। शायद उन्होंने अपनी बेटी को बढ़ाने के लिए इन लोगों को थोड़ा दूर कर दिया था। मैं उनके पारिवारिक विवाद में नहीं जाना चाहूंगा। मगर पारिवारिक विवाद होने के बाद भी इसका प्रदेश की राजनीति पर प्रभाव पड़ेगा।तो इसलिए मैंने कल कहा था कि विभाजन वास्तविक है और कड़वाहट है।' इस बीच शिवसेना ईवा, NCP में हुई टूट के बाद महाराष्ट्र में इस बात की भी चर्चा हो रही है कि कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण भी कुछ विधायकों के साथ भाजपा का दामन थाम सकते हैं। 

हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने इस प्रकार की अटकलों को खारिज कर दिया है। नाना पटोले ने कहा, 'महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात के बीच आज कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक हुई। हम, शरद पवार एमवीए के साथ मिलकर लड़ने जा रहे हैं। महाराष्ट्र में संविधान पर छुरा घोंपा जा रहा है। कांग्रेस का कोई भी व्यक्ति कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ेगा।' दरअसल, अजित पवार ने 2 जुलाई को चाचा शरद पवार से बगावत कर दी थी तथा महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में सम्मिलित हो गए। उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ NCP के 8 विधायकों ने भी शिंदे सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद से NCP शरद पवार एवं अजित पवार गुट में बंट गई। दोनों गुटों ने बुधवार को बुलाई बैठक में शक्ति प्रदर्शन भी किया था।

भारत को लेकर ताइवान ने किया बड़ा ऐलान, तिलमिला जाएगा चीन !

'हम एक भी मुस्लिम को शरण नहीं देंगे..', फ्रांस में दंगों के बीच पोलैंड के सांसद का Video वायरल

आमदनी 72 लाख, संपत्ति 35 करोड़! अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद को हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

Related News