'वो संसद में रहने लायक नहीं है..', कंगना रनौत पर क्यों भड़के रॉबर्ट वाड्रा ?

मंडी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति, रॉबर्ट वाड्रा ने किसानों के विरोध प्रदर्शन पर की गई टिप्पणी के लिए बीजेपी सांसद कंगना रनौत की कड़ी आलोचना की है। रॉबर्ट वाड्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कंगना एक महिला होने के नाते उनका सम्मान करते हैं, लेकिन वह संसद में रहने लायक नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कंगना शिक्षित नहीं हैं और वह केवल अपने बारे में सोचती हैं, जबकि उन्हें महिलाओं और समाज के बारे में सोचना चाहिए। 

प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने आगे कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है, और इसके समाधान के लिए सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होना चाहिए। बता दें कि, हिमाचल की मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत ने हाल ही में एक इंटरव्यू में किसान आंदोलन को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि किसान आंदोलन के दौरान लंबी प्लानिंग के तहत देश में बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी, लेकिन भारत के मजबूत नेतृत्व के कारण ऐसा नहीं हुआ। कंगना ने कहा था कि प्रदर्शन के नाम पर हिंसा फैलाई गई, वहां रेप हो रहे थे, और लोगों को मारकर लटकाया जा रहा था।

 

हालाँकि, ये बात सच है कि किसान आंदोलन के दौरान लाल किले पर हिंसा हुई थी, रेप भी हुआ था और बेअदबी (धर्मग्रन्थ का अपमान) का आरोप लगाकर एक दलित सिख लखबीर सिंह को निहंगों ने काटकर लटका भी दिया गया था।वो गिड़गिड़ाता रहा कि मुझे बहुत दर्द हो रहा है, गर्दन काट दो, लेकिन आरोपियों ने कहा- बेअदबी की है, तड़प तड़प कर मरना होगा और फिर लखबीर तड़प तड़प कर ही मरा। बंगाल से एक लड़की किसान आंदोलन में शामिल होने आई थी, जिसका सामूहिक बलात्कार हुआ, 6 लोगों पर केस भी हुआ और आखिर में पीड़िता ने दम तोड़ दिया। लेकिन, इन घटनाओं को याद दिलाना किसान नेताओं को बुरा लगा और रॉबर्ट वाड्रा को भी।  कंगना के इस बयान पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। हालाँकि, भाजपा ने कंगना के बयान से अपने आप को अलग कर लिया और सांसद को नीतिगत मुद्दे पर बोलने से बचने की सलाह दी। 

क्या राजनीति में एंट्री लेंगी विनेश फोगाट ? किसान आंदोलन में पहुंचकर कही ये बात

मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग पर बदमाशों ने सरेआम की गोलीबारी, मची सनसनी

जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, राहुल गांधी करेंगे अभियान का आगाज़

Related News