दिन में 1 वड़ा पाव खाकर किया था गुजारा वो अपने सांवले रंग की वजह से हो गई थी रिजेक्ट

सुम्बुल तौकीर खान एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई अस्वीकृतियों और संघर्षों को पार करते हुए एक लंबा सफर तय किया है। उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में जन्मी सुम्बुल ने अपने शुरुआती साल मध्य प्रदेश के कटनी में बिताए, उसके बाद अपने माता-पिता के अलग होने के बाद अपने पिता और बहन के साथ दिल्ली चली गईं। बाद में परिवार मुंबई आ गया, जहाँ सुम्बुल का मनोरंजन उद्योग में सफ़र शुरू हुआ।

शुरुआत में सुम्बुल को अपने गहरे रंग के कारण कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। उन्होंने 17 साल की उम्र में 'हर मुश्किल का हल अकबर बीरबल' और 'जोधा अकबर' जैसे टीवी शो में छोटी भूमिकाओं के साथ अपने करियर की शुरुआत की। रिजेक्शन का सामना करने के बावजूद, सुम्बुल ने डटे रहने का फैसला किया और आखिरकार टीवी शो 'इमली' में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाई, जो एक बड़ी हिट बन गई और कई महीनों तक टीआरपी चार्ट में सबसे ऊपर रही।

'इमली' में सुम्बुल के प्रदर्शन ने उन्हें कई पुरस्कार दिलाए और उन्हें घर-घर में जाना जाने लगा। इसके बाद उन्होंने रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस 16' में भाग लिया और अब वह टीवी पर सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई हैं। सुम्बुल का सफर कई लोगों के लिए प्रेरणा है और उनकी सफलता उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है।

एक साक्षात्कार में, सुम्बुल ने बताया कि उनके परिवार को अपना गुजारा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता था, अक्सर दिन में सिर्फ़ एक बार खाना खाकर गुज़ारा करना पड़ता था, जो आमतौर पर वड़ा पाव होता था। हालाँकि, उन्होंने कभी शिकायत नहीं की और इसके बजाय अभिनय के प्रति अपने जुनून पर ध्यान केंद्रित किया। सुम्बुल की कहानी हमें याद दिलाती है कि सफलता आसानी से नहीं मिलती, लेकिन दृढ़ता और दृढ़ संकल्प के साथ कुछ भी संभव है। आज, सुम्बुल तौकीर खान टीवी इंडस्ट्री में एक जाना-माना नाम हैं, और संघर्ष से लेकर स्टारडम तक का उनका सफ़र कई युवा महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के लिए प्रेरणा है।"

Indian Navy में इन पदों के लिए जारी किए गए आवेदन

ट्यूबलेस टायर बनाम सामान्य टायर: दोनों में क्या है अंतर?

व्हाट्सएप की नवीनतम विशेषता: मेटा एआई के साथ छवियां उत्पन्न करें!

Related News