बांग्लादेश में 26/11, ऑपरेशन ख़त्म, PM ने कहा: कट्टर सोच का विरोध करने का वक्त

ढाका : बांग्लादेश में आतंकी हमला होने के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद ने राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ढाका में बंधक संकट समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि आखिर रमजान माह में जो लोग इस तरह का कार्य कर रहे हैं वे किस तरह से मुस्लिम हो सकते हैं। इस आॅपरेशन को सफलता के साथ पूर्ण कर लिया गया है। रमजान में मारने वाले आखिर आतंकी किस तरह से मुस्लिम हो सकते हैं। यह विचार करने की बात है।

उन्होंने कहा कि इस अभियान के बाद 1 आतंकी को जिंदा पकड़ा गया। उन्होंने इस पूरे अभियान के लिए सुरक्षाबलों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर बंधकों को छुड़ाया। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्टिंग से काफी नुकसान हुआ है। इसके अलावा शेख हसीना ने कहा कि अब कट्टर सोच का विरोध करने का वक्त आ गया है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मुंबई के 26/11 हमले की तरह हमला हुआ। शुक्रवार को उच्च सुरक्षा वाले गुलशन राजनयिक क्षेत्र के लोकप्रिय रेस्टोरेंट में इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक के आतंकियों ने हमला करते हुए करीब 20 लोगों को बंधक बना लिया। जिसके बाद बंदूकधारियों और बांग्लादेशी सुरक्षाबलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और करीब 36 लोग घायल हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार रेस्टोरेंट में चल रहा ऑपरेशन खत्म हो गया है। इसके साथ ही कुल 13 बंधकों को मुक्त करा लिया गया है। खबर है कि 6 आतंकी मारे गए हैं जबकि एक को जिंदा पकड़ा गया है। हालांकि, कितने बंधकों को किस तरह की चोटें आई हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। 

Related News