'JMM मतलब जुर्म, मर्डर, माफिया..', रांची में सोरेन सरकार पर जमकर बरसे शिवराज

रांची: केंद्रीय मंत्री और झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार की निंदा करते हुए इसे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के बजाय 'जुर्म, हत्या और माफिया' का शासन करार दिया। बहरागोड़ा में एक जनसभा में बोलते हुए चौहान ने कहा, "जैसे बादल संकट बनकर आए हैं, हेमंत सोरेन सरकार इन बादलों से भी बड़ा संकट है... यह जेएमएम नहीं बल्कि जुर्म, हत्या और माफिया द्वारा संचालित सरकार है।" चौहान ने उज्जवल भविष्य के लिए आशा व्यक्त करते हुए कहा, "बादल बरस रहे हैं, बिजली चमक रही है और भारी बारिश हो रही है, लेकिन फिर भी आप बदलाव लाने के लिए दृढ़ हैं... मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि अंधेरा छंटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा और बदलाव आएगा।"

मीडिया से बातचीत में चौहान ने झारखंड की महिलाओं की चिंताओं को उजागर किया, जो कथित तौर पर अपनी जमीन, बेटियों और नौकरियों की रक्षा के लिए सहायता मांग रही हैं। उन्होंने वादा किया कि भाजपा उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी और घुसपैठ को रोकते हुए रोजगार पैदा करेगी। उन्होंने कहा, "झारखंड की माताएं, बहनें और बेटियां अपील कर रही हैं कि उनकी जमीन, रोटी और बेटियां खतरे में हैं। इसलिए वे हमसे मदद मांग रही हैं। भाजपा की ओर से मैं अपनी बहनों को भरोसा दिलाता हूं कि हम आपकी जमीन, रोटी और बेटियों की रक्षा करेंगे।"

इससे पहले उसी दिन, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में भारत के चुनाव आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव तैयारियों का आकलन करने के लिए रांची पहुंचा था, जो दिसंबर 2024 तक होने की उम्मीद है। मौजूदा सरकार का कार्यकाल जनवरी 2025 में समाप्त होने वाला है, हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक आधिकारिक चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। पिछले 2020 के विधानसभा चुनाव में, JMM ने 30 सीटें हासिल कीं, जबकि भाजपा ने 25 और कांग्रेस ने 16 सीटें जीतीं।

'घर पर तो हम एक ही हैं..', अजित पवार पर चाचा शरद ने तोड़ी चुप्पी

'मुस्लिमों की जमीन हड़प रही सरकार..', वक्फ बिल पर खुलकर बोले अल्पसंख्यक मंत्री किरेन रिजिजू

'गांधी परिवार ने देश के लिए बहुत कुछ किया..', बिट्टू के बयान पर भड़के गहलोत

Related News