MUDA घोटाले में घिरने के बाद चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंचे सीएम सिद्धारमैया, की पूजा-अर्चना

बैंगलोर: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गुरुवार को मैसूर में 10 दिवसीय दशहरा उत्सव का उद्घाटन करने के लिए चामुंडी हिल का दौरा किया, जहाँ उन्होंने देवी चामुंडेश्वरी की पूजा की। भव्य उत्सव का आधिकारिक रूप से शुभारंभ मुख्य अतिथि, प्रसिद्ध लेखक हम्पा नागराजैया ने किया, जिन्होंने मंदिर में रखी देवी की मूर्ति पर दीप जलाया और फूल बरसाए।

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के साथ-साथ एचके पाटिल, के वेंकटेश, डॉ. एचसी महादेवप्पा और अन्य गणमान्य व्यक्ति सहित कई मंत्री भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे। यह समारोह मुख्यमंत्री के लिए महत्वपूर्ण कानूनी परेशानियों के बाद मनाया जा रहा है। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित MUDA भूमि आवंटन घोटाले के संबंध में सिद्धारमैया पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। जवाब में, उनकी पत्नी पार्वती ने MUDA आयुक्त को पत्र लिखकर प्राधिकरण द्वारा उन्हें आवंटित 14 भूखंडों को सरेंडर करने की पेशकश की है।

मैसूर लोकायुक्त ने मैसूर शहर के एक प्रमुख स्थान पर सिद्धारमैया की पत्नी को 56 करोड़ रुपये की कीमत वाली इन 14 साइटों के आवंटन में अवैधताओं के आरोपों के संबंध में 27 सितंबर को अदालत के आदेश के बाद आधिकारिक तौर पर जांच शुरू कर दी है। बुधवार को सिद्धारमैया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे वास्तव में उनके नेता हैं और उन्होंने जनता से गोडसे की विचारधारा के अनुसार भारत को नया रूप देने की भाजपा की कथित साजिश का मुकाबला करने का आग्रह किया।

विवादित भूमि के बारे में सिद्धारमैया ने स्पष्ट किया कि यह उनकी पत्नी के भाई की ओर से उपहार स्वरूप दी गई थी और उन्होंने MUDA पर इस पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ने वैकल्पिक स्थल का अनुरोध किया था, लेकिन आवंटित स्थान विजयनगर के रूप में निर्दिष्ट नहीं था। सिद्धारमैया ने इस बात पर जोर दिया कि स्थिति राजनीतिक संघर्ष में बदल गई है, उन्होंने तर्क दिया कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप उनके मामले से अप्रासंगिक हैं और कहा कि उनकी पत्नी के कार्य विवाद से बचने की इच्छा से प्रेरित थे।

मैंने पूरे राज्य का दौरा किया, हरियाणा में फिर बन रही भाजपा सरकार- पीएम मोदी

बंगाल: छात्र की मौत पर कार्रवाई की मांग कर रहीं भाजपा नेत्री रूपा गांगुली गिरफ्तार

हरियाणा में टोल प्लाजा के पास कार में भड़की आग, मची चीख-पुकार

Related News