मिड डे मील के पैकिट में निकला सांप, मचा हंगामा

सांगली: महाराष्ट्र के सांगली जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक बच्चे के मिड डे मील के पैकिट में कथित तौर पर मरा हुआ सांप निकलने से हंगामा मच गया. बच्चे के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की. मिड डे मील के पैकिट में सांप निकलने के मामले में अफसरों ने तहकीकात के आदेश दिए हैं. बच्चे को आंगनबाड़ी में मध्याह्न भोजन योजना के तहत मिड डे मील का पैकिट दिया गया था. इस योजना के तहत आंगनबाड़ी एवं नर्सरी स्कूलों में 6 महीने से लेकर 4 वर्ष की आयु के बच्चों को मिड डे मील दिया जाता है.

राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की उपाध्यक्ष आनंदी भोसले के अनुसार, सोमवार को एक बच्चे के माता पिता ने मिड डे मील के पैकिट में मरा हुआ सांप निकलने की शिकायत पुलिस से की थी. उन्होंने खाने के पैकिट में मरे हुए सांप का फोटो खींचकर स्थानीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को भेजा था. इस मामले को गंभीर बताते हुए कांग्रेस MLA ने राज्य विधानसभा के मौजूदा मानसून सत्र में उठाया. सोमवार को सांगली जिले के पलुस में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा मध्याह्न भोजन योजना के तहत मिड डे मील के पैकिट बांटे गए थे. एक बच्चे के माता-पिता ने पैकिट में मरा हुआ सांप निकलने की शिकायत की. उन्होंने कहा कि भोजन का पैकिट लेकर वह घर गए. जब उसे खोला तो उसमें मरा हुआ सांप निकला. उन्होंने इसका तस्वीर खींचकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को भेजा. 

मिड डे मील के पैकिट में सांप निकलने की शिकायत पर अफसरों के हाथ पांव फूल गए. प्रदेश आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की उपाध्यक्ष आनंदी भोसले ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने उक्त फोटो हमारे जिला सेविका समूह को भेजी तब तक शिकायतकर्ता परिजनों ने सांप को नष्ट कर दिया था. इस मामले में जिले के अफसरों ने तहकीकात के आदेश दिए हैं. मिड डे मील के पैकिट से भोजन के नमूने इकट्ठे करके उन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया है. पलुस-केडागांव के कांग्रेस MLA विश्वजीत कदम ने इस मुद्दे को राज्य विधानसभा के मौजूदा मानसून सत्र में उठाकर तहकीकात कर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

भीख मांग रहे बच्चे के पास मिला IPhone, मामला जानकर उड़े लोगों का होश

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

हाथरस हादसे को लेकर हुआ एक और नया खुलासा, घायलों की मदद भी नहीं करने दे रहे थे सेवादार

Related News