शराब की दुकान में निकले नाग-नागिन, फिर जो हुआ...

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में उस समय हंगामा मच गया जब सुभाष चौक के पास स्थित बियर ठेके पर दो सांप दिखाई दिए। इन सांपों को देखकर दुकान में बैठे सेल्समैन एवं बियर लेने आए ग्राहकों के होश उड़ गए। सेल्समैन ने तुरंत दुकान के मालिक को इस घटना की खबर दी, जिसने तत्काल वन विभाग के रेंजर को जानकारी दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची एवं रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ किया। टीम ने एक सांप को पकड़ लिया, मगर दूसरा सांप बिल में घुस गया और बच निकला।

घटना तब आरम्भ हुई जब सेल्समैन बियर ठेके पर बैठा बिक्री कर रहा था तथा उसे गद्दी के नीचे कुछ हलचल महसूस हुई। जब उसने देखा, तो नीचे नाग-नागिन का जोड़ा बैठा हुआ था। यह देखकर उसने तुरंत दुकान के मालिक मंजुल पांडे को सूचित किया। थोड़ी ही देर में आसपास की दुकानों से भी लोग इकट्ठा हो गए, मगर डर की वजह से कोई भी दुकान के अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहा था।

वन विभाग की टीम जल्द ही मौके पर पहुंची तथा भीड़भाड़ वाले इलाके को देखते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ किया। उन्होंने एक सांप को पकड़ लिया, जबकि दूसरा सांप बिल में घुस गया। टीम ने बहुत वक़्त तक प्रयास किया, किन्तु दूसरा सांप पकड़ में नहीं आया। अब वन विभाग की टीम उस सांप के बाहर आने की प्रतीक्षा कर रही है जिससे उसे भी पकड़ा जा सके। वन विभाग की टीम ने नागिन को सुरक्षित रूप से पकड़ लिया है, जबकि नाग अभी भी बिल के अंदर छिपा हुआ है। दुकान के मालिक एवं वन विभाग की टीम उसके निकलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वन विभाग की टीम ने आश्वासन दिया है कि दूसरे सांप को भी सुरक्षित पकड़ लिया जाएगा।

मॉरीशस को वापस मिलेगा चागोस द्वीपसमूह, भारत-अमेरिका की दखल के बाद माना ब्रिटेन

सूफीवाद की आड़ में घुसपैठियों को बसा रहा मेहदी फाउंडेशन, फिर 3 पाकिस्तानी गिरफ्तार

भाजपा, राजस्थान, रशियन..! आखिर सुप्रिया श्रीनेत के निशाने पर कौन, क्या है 'होटल कांड' ?

Related News