मुंबई में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगी सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता नाना पटोले ने की पुष्टि

मुंबई: कांग्रेस की प्रमुख नेता सोनिया गांधी 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली INDIA गठबंधन की बैठक में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मीटिंग में विपक्षी समूह के आधिकारिक लोगो का अनावरण भी किया जाएगा। पटोले ने कहा कि महा विकास अघाड़ी (MVA) की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, "यह बैठक देश को एक बड़ा संदेश देगी, क्योंकि 31 अगस्त को यहां INDIA गठबंधन के लोगो का भी अनावरण किया जाएगा।''

रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक से पहले, उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया गांधी मुंबई में होने वाली बैठक में भाग लेंगी, जहां विपक्षी नेता 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले अपने एजेंडे पर भी चर्चा करेंगे। बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी गुट के सभी मुख्य नेता, जिसमें दो दर्जन से अधिक दल शामिल हैं, 31 अगस्त और 1 सितंबर को उपनगरीय मुंबई के एक लक्जरी होटल में इकट्ठा होकर चर्चा करेंगे और अगले साल आम चुनाव में भाजपा को मात देने की अपनी रणनीति तैयार करेंगे। 

विपक्षी गठबंधन की पहली बैठक जून में पटना में हुई थी, जबकि दूसरी बैठक जुलाई में बेंगलुरु में हुई थी, जहां इसके नाम भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) को अंतिम रूप दिया गया था। इस समूह का गठन 2024 के संसदीय चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से मुकाबला करने के मकसद से किया गया है। इस बीच, रविवार को, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी पुष्टि की थी कि वह बैठक में शामिल होंगे और उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है, जिसकी उन्हें इच्छा हो। विशेष रूप से, नितीश कुमार ने कई बार इस बात से इनकार किया था कि वह प्रधान मंत्री बनने की इच्छा रखते हैं, उन्होंने कहा था कि वह ब्लॉक से कुछ भी व्यक्तिगत नहीं चाह रहे थे।

'जब इंदिरा गांधी चाँद पर गईं थी..', राकेश रोशन को चाँद पर भेजने के बाद सीएम ममता से हुई एक और गलती, Video

G20 समिट में भारत नहीं आ पाएंगे राष्ट्रपति पुतिन, पीएम मोदी को फोन पर दी जानकारी

इजिप्ट की धरती पर गरजेंगे भारतीय जवान, भारत ने भेजी सैन्य टुकड़ी और लड़ाकू विमान

Related News