अमेरिका में दिखा US-भारत के बीच खास रिश्ता, पृथ्वी को बेहतर बनाने वाले मुद्दों पर-चर्चा

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपनी अमेरिका यात्रा की खास बातें सोशल मीडिया पर साझा कीं और इस यात्रा को बेहद सफल और सकारात्मक बताया। पीएम मोदी ने इस यात्रा के दौरान कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, जिनका उद्देश्य पृथ्वी को बेहतर बनाना और कई वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करना था।

क्वाड शिखर सम्मेलन और द्विपक्षीय बैठकें: पीएम मोदी ने क्वाड शिखर सम्मेलन से लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ उनकी मुलाकात का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन उन्हें अपने घर ले गए और उनकी गर्मजोशी से मुलाकात दिल को छू लेने वाली थी। इसके साथ ही, उन्होंने क्वाड शिखर सम्मेलन में हुई चर्चाओं का जिक्र करते हुए कहा कि भारत अगली क्वाड बैठक की मेजबानी करेगा। पीएम मोदी ने स्पष्ट रूप से कहा कि क्वाड यहां लंबे समय तक काम करने और साझेदारी को मजबूत करने के लिए है।

भारतीय प्रवासियों से मुलाकात: वीडियो में पीएम मोदी ने भारतीय प्रवासियों के साथ हुई मुलाकात की भी झलकियां साझा कीं। भारतीय समुदाय की उत्साहभरी प्रतिक्रिया को देखकर उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते और भी मजबूत हुए हैं। इस दौरान, अमेरिका में रह रहे भारतीय प्रवासी भी बेहद उत्साहित नजर आए। उन्होंने प्रधानमंत्री की इस यात्रा को ऐतिहासिक बताया और इसे दोनों देशों के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंधों का प्रतीक कहा।

 

अमेरिकी व्यापारिक समूह का समर्थन: अमेरिका के भारत केंद्रित प्रमुख व्यापारिक समूह यूएसआईएसपीएफ ने प्रधानमंत्री की यात्रा की सराहना की। संगठन ने कहा कि इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच आपसी संबंध और सहयोग और भी गहरा हुआ है। ‘मोदी एंड यूएस’ कार्यक्रम में करीब 40 अमेरिकी राज्यों से 13,000 से ज्यादा भारतीय प्रवासी शामिल हुए, जो इस यात्रा की सफलता को दर्शाता है।

सिख समुदाय से मुलाकात: पीएम मोदी ने अमेरिका में सिख समुदाय के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। सिख ऑफ अमेरिका संगठन के जसदीप सिंह जस्सी ने कहा कि प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें बेहद सकारात्मक अनुभव हुआ। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने सिख समुदाय के लिए बहुत काम किया है और इसके लिए उन्होंने पीएम का आभार जताया।

कांग्रेस-भाजपा में दलितों को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम, पवन खेड़ा ने अमित शाह को घेरा

पति की मौत के बाद कभी घर नहीं आए अमिताभ बच्चन

'राहुल गांधी आखिर आप किसको खुश करना चाहते हो?', अमित शाह का हमला

Related News