श्रीलंका की नौसेना ने सीमा उल्लंघन के आरोप में 33 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

चेन्नई: शुक्रवार को श्रीलंकाई नौसेना ने 33 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया। उन पर भारत और श्रीलंका के बीच अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा पार करने का आरोप है। चार दिन पहले पंबन नॉर्थ फिशिंग पोर्ट से निकले ये मछुआरे कथित तौर पर दक्षिणी मन्नार के पास मछली पकड़ रहे थे, तभी श्रीलंकाई नौसेना ने उन्हें पकड़ लिया। मछुआरों को गिरफ्तार करने के अलावा, श्रीलंकाई नौसेना ने चार्ल्स, सुसाई, रंजन और एलेक्स नामक व्यक्तियों की चार नावें जब्त कर लीं।

गिरफ्तार मछुआरों को कलपट्टी नौसेना शिविर ले जाया गया। प्रारंभिक पूछताछ के बाद, उन्हें पुथलम में मत्स्य विभाग के अधिकारियों को सौंप दिए जाने की उम्मीद है। यह घटना हाल ही में हुई एक और गिरफ्तारी के बाद हुई है, जिसमें 22 मछुआरों को कथित तौर पर समुद्री सीमा पार करने के लिए श्रीलंकाई नौसेना द्वारा हिरासत में लिया गया था। थारुवैकुलम के मछुआरों के संघ ने बताया कि हाल ही में हुई गिरफ़्तारी उस समय हुई जब मछुआरे भारत और श्रीलंका के बीच गहरे पानी में काम कर रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी दो मशीनीकृत नावें ज़ब्त कर ली गई हैं।

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने स्थिति पर ध्यान दिया है और मछुआरा समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की है। बैठक के बाद जयशंकर ने आश्वासन दिया कि इस मुद्दे को सुलझाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

बांग्लादेश में अशांति के बीच अंतरिम प्रमुख मोहम्मद यूनुस को राहुल गांधी ने दी बधाई, कांग्रेस नेता जयराम ने भी की तारीफ

आपसी बातचीत से सीमा विवाद सुलझाएंगे असम और मिजोरम, आइजोल में होगी मंत्री स्तरीय वार्ता

हाई कोर्ट में खुद अपना पक्ष रखेगा आतंकी यासीन मलिक, फांसी के खिलाफ करेगा अपील

Related News