श्रीलंका में बस अड्डे के पास खुदाई मे नरकंकाल का जखीरा, एक ही जगह से निकले 230 कंकाल

कोलंबो: ये हैरान कर देने वाली खबर श्रीलंका के मन्नार कस्बे से आ रही है, यहां साल की शुरूआत में एक विशाल कब्र के बारे में पता चला था अब इसमें से 230 से ज्यादा कंकाल बरामद होने की खबर मिलने से खलबली मच गर्इ है. ये इलाका इतनी अधिक संख्या में कंकाल मिलने के बाद से पूरे देश में ही नहीं दुनिया में कौतुहल का विषय बन गया है. एक रिपोर्ट के अनुसार अब स्थानीय अदालत ने इस जगह की विस्तृत खुदाई के निर्देश दे दिए हैं.

कुंवारी बेटी के साथ पिता करता है ऐसा काम, सुनकर रोंगटे खड़े हो जायेंगे

जिस जगह पर ये कब्र मिली थी पहले यहां पर एक सहकारी डिपो था, ये स्थान मुख्य बस स्टेशन के पास स्थित है, डिपो को तोड़ कर इस साल अगस्त में नई इमारत की नींव रखने के लिए खुदाई शुरू की गई थी, उसी समय मजदूरों को यहां मानव कंकाल मिले थे, पर अब इनकी इतनी ज्यादा संख्या में मिलने पर लोग चकित रह गए हैं, हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि ये कंकाल कितने पुराने हैं और इनकी मौत कैसे हुई थी.

अब स्पर्म बेचने वालों का भी लगेगा पता, जानिए कैसे

यहा के केलानिया विश्वविद्यालय के फॉरेंसिक पुरातत्विद खुदार्इ करने वालों के दल का नेतृत्व कर रहे राज सोमदेव की मानें तो अब तक उन्हें 230 से अधिक कंकाल मिल चुके हैं आैर संख्या अभी और बढ़ भी सकती है. उनका कहना है कि उनके अनुभव के हिसाब से यह अब तक की सबसे बड़ी कब्र है जहाँ से इतने कंकाल निकले हैं. उन्होंने यह भी बताया कि मानव अवशेषों के अलावा, खुदाई में चीनी मिट्टी के बरतन, मिट्टी की आकृतियां और धातु से बनी वस्तुएं भी मिली हैं, इसके अलावा कुछ कंकालों ने पुराने समय के आभूषण भी पहन रखे थे.

खबरें और भी:-

इस देश के लोग घोड़ों के साथ कर रहे हैं ये घिनौना काम

इस मंदिर से डरते हैं लोग, ये है इसकी कहानी

इस खतरनाक समुद्र की अजीब बात, चाहकर भी नहीं डूब सकते आप

Related News