हरियाणा में मतदान के बीच पथराव, मुस्लिम बहुल नूंह में कांग्रेसी और निर्दलीय भिड़े

मेवात: हरियाणा के मुस्लिम बहुल नूंह जिले में फिर से हिंसा की खबर सामने आई है। पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र के दो गांवों में शनिवार को जारी मतदान के दौरान कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झगड़ा हो गया। घटना के दौरान जमकर पथराव हुआ, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। नूंह जिले के गांव ख्वाजा कलां, गुलालता और आसपास के इलाकों में कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद इलियास और निर्दलीय प्रत्याशी रहीस खान के समर्थकों के बीच यह हिंसक झड़प हुई।

गुलालता गांव में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिससे तीन लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस और उड़नदस्ते की टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित किया, और फिलहाल स्थिति सामान्य बताई जा रही है। क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के तहत राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। कुल 1,031 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 101 महिलाएं हैं और 464 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं। सत्तारूढ़ भाजपा तीसरी बार सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है, जबकि कांग्रेस एक दशक बाद सत्ता में लौटने की उम्मीद कर रही है।

शनिवार को दोपहर 1 बजे तक राज्य में 36.69 प्रतिशत मतदान हो चुका था। सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की लम्बी कतारें देखी गईं। चुनाव आयोग के अनुसार, अब तक कहीं से भी कोई अप्रिय घटना या ईवीएम खराब होने की रिपोर्ट नहीं आई है।

इजराइली बमबारी से दहशत में लेबनान, करीब 20 लाख लोगों ने सीरिया में किया पलायन

झारखंड पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी से टकराकर दो युवकों की मौत, परिजनों ने माँगा इंसाफ

राजस्थान के डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा के बेटे पर एक्शन! RTO ने काटा इतना चालान

Related News