चेकिंग के दौरान गाड़ी में मिली ऐसी चीज, पुलिस अफसर भी रह गए दंग

फरीदाबाद: फरीदाबाद पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के तहत कार्रवाई करते हुए 2 करोड़ 84 लाख 65 हजार रुपये की नकदी बरामद की है। यह रकम 19 सितंबर को तीन अलग-अलग गाड़ियों से बरामद की गई। हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए चुनाव आयोग ने अवैध नकदी, नशा एवं शराब की तस्करी पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है।

फरीदाबाद पुलिस के पीआरओ यशपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर थाना सराय ख्वाजा एवं थाना सूरजकुंड की पुलिस टीम ने अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के चलते सराय टोल नाके पर एक गाड़ी से 2 करोड़ 51 लाख 65 हजार रुपये बरामद किए गए। इसी नाके पर दूसरी गाड़ी से 20 लाख रुपये एवं सूरजकुंड रोड पर शूटिंग रेंज नाके पर एक गाड़ी से 13 लाख रुपये नकद बरामद किए गए।

वही जब पुलिस ने गाड़ी चालकों से नकदी के स्रोत के बारे में पूछताछ की, तो वे संतोषजनक उत्तर देने में असमर्थ रहे। फिर पुलिस ने नकदी जब्त कर ली एवं आयकर विभाग को सूचित किया। मौके पर पहुंची आयकर विभाग की टीम ने नकदी को अपने कब्जे में ले लिया। हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके चलते चुनाव आयोग ने नकदी एवं शराब की तस्करी पर सख्त निर्देश जारी किए हैं। इसी के मद्देनजर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। फरीदाबाद पुलिस एवं आयकर विभाग अब नकदी के स्रोत की जांच कर रहे हैं।

जिस घी से बनता था तिरुपति का 'मशहूर लड्डू', उसमें मिला था मछली का तेल

अमेरिका दौरे पर जा रहे पीएम मोदी, विदेश सचिव ने दी कार्यक्रम की जानकारी

मुस्लिम बहुल सीटों के लिए कांग्रेस-शिवसेना में खींचतान, जीत की संभावना ज्यादा !

Related News