सुंदर पिचाई ने अमेरिका में नए कार्यालयों, डेटा केंद्रों में 9.5 बिलियन अमरीकी डालर के निवेश की घोषणा की

सैन फ्रांसिस्को: Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने बुधवार को घोषणा की कि कंपनी इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका में नए कार्यालयों और डेटा केंद्रों में USD9.5 बिलियन का निवेश करेगी, जिससे 12,000 पूर्णकालिक रोजगार और स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं, भागीदारों और समुदायों के बीच हजारों और अधिक रोजगार पैदा होंगे।

पिछले साल, Google ने लाखों अमेरिकी व्यवसायों, संगठनों,  रचनाकारों, डेवलपर्स और प्रकाशकों के लिए आर्थिक गतिविधि में USD617 बिलियन का योगदान दिया। पिचाई ने कहा। इसके अलावा, एंड्रॉइड ऐप अर्थव्यवस्था ने पिछले साल लगभग दो मिलियन नौकरियों का समर्थन किया, और YouTube का रचनात्मक पारिस्थितिकी तंत्र 2020 में 394,000 रोजगार का समर्थन करेगा।

Google ने पिछले पांच वर्षों में 26 अमेरिकी राज्यों में अपने कार्यालयों और डेटा केंद्रों में USD37 बिलियन से अधिक का निवेश किया है, जिससे 40,000 से अधिक पूर्णकालिक रोजगार का उत्पादन हुआ है। "यह 2020 और 2021 में अनुसंधान और विकास में USD40 बिलियन से अधिक के व्यवसाय के निवेश के अलावा है," निगम ने कहा।

हालांकि यह भौतिक कार्यस्थलों में निवेश बढ़ाने के लिए विरोधाभासी प्रतीत हो सकता है क्योंकि दुनिया हमारे काम करने के तरीके में अधिक लचीलेपन का स्वागत करती है, पिचाई का मानना है कि यह आवश्यक है। "फिर भी हम मानते हैं कि हमारे परिसरों में निवेश करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, और ऐसा करने से बेहतर उत्पाद, हमारे कर्मचारियों के लिए जीवन की उच्च गुणवत्ता और मजबूत समुदाय होंगे," Google के सीईओ ने कहा।

ग्रामीण भारत की उन्नति में अहम योगदान दे सकता है उद्यमियों का सशक्त सहयोग, अमूल और टाटा हैं उदाहरण

फ्रांसीसी वित्त पोषण से चेन्नई के स्कूलों को विकसित किया जाएगा

मेट्रो की फेज 4 लाइन के लिए 3,000 से अधिक पेड़ प्रत्यारोपित किए जाएंगे

 

 

 

 

 

Related News