सुप्रीम कोर्ट ने शेफ कुणाल कपूर के तलाक मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस आदेश पर अस्थायी रोक लगा दी है, जिसमें सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर को उनकी अलग रह रही पत्नी द्वारा क्रूरता के आधार पर तलाक दिया गया था। मंगलवार को जस्टिस हृषिकेश रॉय और एसवीएन भट्टी की बेंच ने कपूर को उनकी पत्नी द्वारा दायर याचिका के जवाब में नोटिस जारी किया।

मामले को समझौते की संभावना तलाशने के लिए सुप्रीम कोर्ट मध्यस्थता केंद्र को भेजा गया है। कपूर और उनकी पत्नी की शादी अप्रैल 2008 में हुई थी और उनका एक 12 साल का बेटा है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने अप्रैल में तलाक को मंजूरी दे दी थी, जिसमें कहा गया था कि कपूर की पत्नी का उनके प्रति व्यवहार "गरिमा और सहानुभूति से रहित" था। टेलीविजन शो 'मास्टरशेफ इंडिया' में जज की भूमिका के लिए मशहूर कपूर ने अपनी पत्नी पर उनके माता-पिता का अनादर करने और उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह अक्सर पुलिस को बुलाती थी और उनके बारे में झूठी अफवाहें फैलाने की धमकी देती थी। कपूर ने आगे दावा किया कि 2016 में 'मास्टरशेफ इंडिया' की शूटिंग के दौरान उनकी पत्नी ने अपने बेटे के साथ स्टूडियो में हंगामा किया, जिससे हंगामा मच गया।

अपने बचाव में कपूर की पत्नी ने उन पर झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने अपने पति और परिवार के लिए अपने करियर का त्याग किया और हमेशा उनके प्रति वफादार रहीं। उन्होंने यह भी दावा किया कि घर से बाहर काम करने और घर के काम न करने के कारण उन्हें अपने ससुराल वालों से ताने सुनने पड़े। इसके अलावा, उन्होंने आरोप लगाया कि कपूर ने तलाक हासिल करने के लिए मनगढ़ंत कहानियाँ सुनाकर उन्हें धोखा दिया।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कपूर के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि सार्वजनिक रूप से जीवनसाथी के खिलाफ लापरवाही, मानहानिकारक, अपमानजनक और निराधार आरोप लगाना क्रूरता है। न्यायालय ने कहा, "जब एक जीवनसाथी का दूसरे के प्रति ऐसा व्यवहार होता है, तो यह विवाह के मूल तत्व को अपमानित करता है और ऐसा कोई संभावित कारण नहीं है कि उसे साथ रहने की पीड़ा सहते हुए जीने के लिए मजबूर किया जाए।"

'50% आरक्षण की लिमिट हटाना केवल केंद्र के हाथ में..', मराठा कोटे पर बोले उद्धव ठाकरे

वायनाड में कई जिंदगियां निगल गया भूस्खलन, अब तक 89 की मौत, 400 लापता

भारत-बांग्लादेश के बीच तीस्ता नदी समझौते के विरोध में उतरीं ममता बनर्जी, जानिए क्या कहा ?

Related News