धर्म नहीं बल्कि इस कारण फहाद से शादी के खिलाफ थे स्वरा भास्कर के मां-बाप

बॉलीवुड फिल्मों की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री स्वरा भास्कर और समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद की शादी को डेढ़ साल हो चुके हैं, तथा दोनों अपनी ज़िंदगी में बहुत खुश हैं। हालांकि, शुरुआत में स्वरा के माता-पिता (इरा भास्कर और भारतीय नौसेना अधिकारी सी. उदय भास्कर) इस शादी के खिलाफ थे। इस बात का खुलासा स्वयं स्वरा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में किया। स्वरा ने बताया कि जब उन्होंने अपने माता-पिता को फहाद के बारे में बताया था, तब उनके बीच काफी बहस हुई थी।

क्यों हुई थी बहस? एक पॉडकास्ट में स्वरा ने कहा, "जब मैंने अपने माता-पिता को फहाद के बारे में बताया, तो वे हैरान रह गए। उन्हें हमारे ब्राह्मण और मुस्लिम होने से कोई खास आपत्ति नहीं थी। बल्कि, उन्हें हमारी उम्र के अंतर और अलग जीवनशैली को लेकर चिंता थी। उनका कहना था कि मैं एक अभिनेत्री हूं और वह एक अलग पृष्ठभूमि से आते हैं। दोनों एक-दूसरे के साथ कैसे सामंजस्य बिठा पाएंगे? उन्हें डर था कि हम एक-दूसरे की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाएंगे। उस दिन हमारे बीच काफी बहस हुई थी।"

स्वरा ने आगे बताया, "मैं पूरी तरह स्पष्ट थी कि मुझे फहाद से ही शादी करनी है। मैं अड़ गई। मैं हमेशा बोलती  हूं कि हमारे माता-पिता जब किसी चीज़ के लिए मना करते हैं या डांटते हैं, तो वह डर के कारण होता है। वे हमारे लिए डरते हैं, क्योंकि वे हमसे बहुत प्यार करते हैं। मुझे याद है कि मेरी मां ने मुझे एक ईमेल भेजा था। उसमें उन्होंने लिखा था, 'देखो, मैंने बहुत कुछ कह दिया, मुझे माफ कर दो। मुझे डर था, और अब भी है, लेकिन मैंने वह बातें इसलिए कही थीं क्योंकि मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं। मैं नहीं चाहती कि तुम्हें भविष्य में किसी तरह का दुख पहुंचे। तुम जो भी निर्णय लोगी, हम तुम्हारे माता-पिता हैं और हमेशा तुम्हारे साथ खड़े रहेंगे। इस घर के दरवाजे तुम्हारे लिए हमेशा खुले रहेंगे।'" इसके बाद मेरे पिता ने भी मुझसे कहा, "अगर तुम्हें लगता है कि फहाद तुम्हारे लिए सही हैं, तो दुनिया की परवाह मत करो।"

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के ऐलान पर भावुक हुए मिथुन चक्रवर्ती, कही ये बात

'बदकिस्मत है हीरोइन...', ऐसा क्यों बोली मशहूर अदाकारा?

इस एक्टर के पास नहीं थे खाने के पैसे, फिर 'मसीहा' बनकर आया ये डायरेक्टर

Related News