ताज महोत्सव पर कोरोना का काला साया, बदलेगा 30 सालों का इतिहास

आगरा: गत वर्ष कोरोना के कारण लगी तमाम पाबंदियों के बाद 2021 में यदि आप आगरा के ताज महोत्सव में परिवार के साथ कुछ अच्छा समय बिताने के लिए प्लान बना रहे थे तो मायूस करने वाली खबर है. दरअसल, इस वर्ष 18 से 27 फरवरी के मध्य 10 दिन तक चलने वाले ताज महोत्सव का आयोजन नहीं होगा. कोरोना के कारण प्रशासन ने ताज महोत्सव का आयोजन निरस्त कर दिया है.

30 वर्षों में यह पहली दफा होगा की ताज महोत्सव का आयोजन नहीं होगा. पर्यटकों के साथ-साथ व्यापारियों के लिए भी यह बड़ा झटका है क्योंकि इन 10 दिनों में व्यापारियों को सबसे अधिक मुनाफा होता था. विश्वभर में आगरा की पहचान ताजमहल से है. पूरे साल यहां लोग ताज की दीदार करने आते रहते हैं, किन्तु ताज महोत्सव के दौरान यहां का माहौल और भव्य हो जाता था. 

10 दिनों तक चलने वाले ताज महोत्सव में कई तरह के रंगारंग कार्यक्रम, गीत-संगीत, नृत्य,  बॉलीवुड नाइट,  कला-संस्कृति और लजीज व्यंजनों का आनंद उठाने के लिए लोग पहुंचते थे. ताजमहल के पास शिल्पग्राम में आयोजित होने वाले इस महोत्सव को उत्तर प्रदेश टूरिज्म द्वारा आयोजित किया जाता है. जिसका उद्देश्य दुनिया भर के पर्यटकों को यहां की शान-ओ-शौकत से रुबरू कराना है.

Ind Vs Aus: राष्ट्रगान गाते वक़्त भावुक हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, आँखों से बहने लगे आंसू

महाराष्ट्र सरकार द्वारा कंस्ट्रक्शन प्रीमियम को कम करने के बाद चमक उठा रियल एस्टेट स्टॉक्स

अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, SBI ने तीन कंपनियों के बहीखातों को बताया फ्रॉड

Related News