जम्मू कश्मीर के आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर: आज सोमवार (2 सितंबर 2024) सुबह जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी बेस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें एक सैनिक घायल हो गया। हमले के दौरान आतंकियों ने बेस के पास तैनात एक जवान पर गोलियां चलाईं। इस गोलीबारी में जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके जवाब में सेना ने भी फायरिंग की और तुरंत इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि घटना सुबह करीब 10:50 बजे जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित सुंजवान सैन्य स्टेशन पर हुई। प्रवक्ता ने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है, लेकिन हमलावरों की पहचान या अन्य विस्तृत जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। अधिकारियों के अनुसार, सुंजवान सैन्य स्टेशन, जो जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी में सबसे बड़े सुरक्षा शिविरों में से एक है, पर तैनात सेना की चौकी पर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। इस घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई, और स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने सेना के साथ मिलकर आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। 

हालांकि, अब तक आतंकवादियों का सामना नहीं हुआ है। यह घटना याद दिलाती है कि फरवरी 2018 में भी सुंजवान सैन्य स्टेशन पर आतंकवादियों ने हमला किया था, जिसमें तीन सैनिक शहीद हो गए थे और एक नागरिक की जान चली गई थी। उस समय तीन आतंकवादियों को भी मार गिराया गया था।

DNA मैच हो गया अखिलेश जी! सपा नेता नवाब यादव ने ही किया था बलात्कार

किसान आंदोलन के लिए SC ने फिर बनाई कमिटी, जानिए पिछली रिपोर्ट में क्या था

'मछली खाने आ जाओ', प्रेमिका के बुलाने पर घर पहुंचा प्रेमी और फिर जो हुआ...

Related News