'बजरंगी भाईजान' का वो सीन जिसे देख रो पड़ा था हर शख्स, ऐसे हुआ था शूट

बॉलीवुड की चर्चित फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के क्लाइमैक्स सीन में जब मुन्नी सरहद से चिल्ला कर बोलती है- 'मामा...जय श्री राम...', तो यह सीन देखना हर दर्शक को भावुक कर देता है। इस सीन ने दर्शकों को गहरे भावनात्मक अनुभव से गुजरने पर मजबूर कर दिया था। हालांकि, इस सीन को फिल्माने के पश्चात् निर्देशक कबीर खान को चिंता सताने लगी थी, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि मुन्नी की आवाज में वह प्रभाव नहीं आ रहा था जो वे चाहते थे।

कबीर खान ने बताया कि शूटिंग के पश्चात्, जब उन्होंने इस सीन को एडिट किया, तो उन्हें लगा कि मुन्नी की आवाज कन्फ्यूजिंग लग रही है। इस समस्या को सुलझाने में उनकी मदद उनकी बेटी सायरा ने की थी। कबीर खान की बेटी सायरा, जो उस समय सिर्फ 6 वर्ष की थी, ने इस सीन को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कबीर खान ने बताया कि रात साढ़े ग्यारह बजे, जब वे आखिरी बार एडिट देख रहे थे तथा अगले दिन प्रीमियर होना था, तो उन्हें लगा कि मुन्नी की आवाज सही नहीं आ रही है। उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड्स तथा अन्य लोगों को दिखाया, मगर कोई भी समझ नहीं पाया कि बच्ची क्या बोल रही है। तब उन्होंने सायरा को जगाने का फैसला किया। सायरा ने सोकर उठते ही इस सीन को चिल्लाकर रिकॉर्ड किया, तथा इस प्रयास के लिए उसे फिल्म के एंड में एक छोटा सा क्रेडिट भी दिया गया।

फिल्म 'बजरंगी भाईजान', जो 2015 में रिलीज हुई थी, सलमान खान फिल्म्स द्वारा प्रोड्यूस की गई थी। इस फिल्म ने 90 करोड़ के बजट में तैयार होकर बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया, और तकरीबन 900 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। फिल्म के लीड रोल में सलमान खान, करीना कपूर, और हर्षाली मल्होत्रा ने अभिनय किया था। सलमान और हर्षाली की मामा-भांजी की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था।

सायरा बानो से शादी करना चाहते थे संजय दत्त! खुद अदाकारा ने किया खुलासा

सुहाना-खुशी के बाद अब ये स्टारकिड करने जा रही है बॉलीवुड में एंट्री, फिल्म का हुआ ऐलान

वो घटना जिसने सोनू निगम के जीवन को किया प्रभावित, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Related News