ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई माफियाओं पर बनी बेहतरीन फिल्में

माफिया और बॉलीवुड का रिश्ता हमेशा ही विवादों से भरा रहा है। बॉलीवुड ने माफियाओं की कहानियों को पर्दे पर काफी दिलचस्प तरीके से पेश किया है। आज हम आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो माफियाओं की कहानियों पर आधारित हैं।

1. मुर्शिद

जी5 पर हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘मुर्शिद’ में केके मेनन ने मुर्शिद पठान का किरदार निभाया है। यह फिल्म एक पूर्व तस्कर की कहानी है, जिसने अपराध की दुनिया से किनारा कर लिया। अगर आपको माफिया की कहानियां पसंद हैं, तो इस फिल्म को जरूर देखें।

2. बस्तर

अदा शर्मा की फिल्म ‘बस्तर’ छत्तीसगढ़ के घने जंगलों में स्थित एक माफिया सिंडिकेट की कहानी पर आधारित है, जो सभी अवैध कामों को अपने नियंत्रण में रखता है। यह फिल्म जी5 पर उपलब्ध है।

3. सेक्रेड गेम्स सीजन 2

नेटफ्लिक्स पर मौजूद ‘सेक्रेड गेम्स सीजन 2’ मुंबई में अपराध, राजनीति और सत्ता के संघर्ष को दर्शाता है। माफिया ड्रामा पसंद करने वालों को इसके दोनों सीजन जरूर देखना चाहिए।

4. गन्स ऑफ बनारस

अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध ‘गन्स ऑफ बनारस’ में वाराणसी शहर के एक व्यक्ति की कहानी है जो अपने परिवार के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ एक माफिया से बदला लेने की कोशिश करता है।

5. डॉन

गैंगस्टर की कहानी देखने के लिए ‘डॉन’ एक बेहतरीन फिल्म है। चाहे अमिताभ बच्चन की ‘डॉन’ हो या शाहरुख खान की ‘डॉन’, दोनों ही फिल्में जियो सिनेमा पर उपलब्ध हैं।

6. डैडी

‘डैडी’ फिल्म मशहूर मराठी गैंगस्टर और पॉलिटिशियन अरुण गवली की जीवन कहानी पर आधारित है, जिसमें अर्जुन रामपाल ने अरुण गवली का किरदार निभाया है। इस फिल्म को आप यू-ट्यूब पर देख सकते हैं।

7. रईस

शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ गुजरात के माफिया अब्दुल लतीफ शेख की कहानी पर आधारित है, जो शराब की स्मगलिंग करता था और दाऊद इब्राहीम से जुड़ा हुआ था। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

'मुझे देखकर अब वो रास्ता बदल लेते हैं', चिराग पासवान को लेकर बोली कंगना रनौत

ऐसे मिला था पंकज त्रिपाठी को पहला बड़ा ब्रेक, खुद शेयर किया किस्सा

बादशाह ने कॉमेडियन समय रैना पर कसा तंज, लोगों ने किया ट्रोल

Related News