जहाँ हुआ राम मंदिर का निर्माण, उस सीट पर 31 हज़ार वोटों से पिछड़े भाजपा उम्मीदवार

लखनऊ: मतगणना के रुझानों में फैजाबाद निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा पीछे चल रही है, जहां राम मंदिर स्थित है। अयोध्या शहर उस क्षेत्र में स्थित है जिसे पहले फैजाबाद जिले के नाम से जाना जाता था। फैजाबाद जिले का नाम आधिकारिक तौर पर 2018 में अयोध्या रखा गया। हालांकि, लोकसभा सीट को अभी भी फैजाबाद ही कहा जाता है।

मतगणना शुरू होने के पांच घंटे से अधिक समय बाद भी भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद से पीछे चल रहे हैं। बढ़त का अंतर करीब 31,000 वोटों का है। इस साल जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की महिमा का आनंद लेने के लिए भाजपा ने कमर कस ली थी। पिछले चुनाव में भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहे भव्य मंदिर का भव्य उद्घाटन 2024 में भाजपा के चुनाव अभियान की दिशा तय करने वाला था।

इस बीच, रुझानों से पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक को महत्वपूर्ण बढ़त मिल रही है। खबर लिखे जाने तक उत्तर प्रदेश में NDA 40 सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि समाजवादी पार्टी 33 और कांग्रेस 7 सीटों पर आगे चल रही थी। 2019 में 62 सीटें जीतने वाली भाजपा 36 सीटों पर आगे चल रही थी।

बिहार में फिर चला नितीश कुमार का जादू, RJD 4 तो कांग्रेस महज 2 सीट पर आगे

जम्मू कश्मीर में दोनों पूर्व सीएम चुनाव हारे ! महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला बुरी तरह पिछड़े

प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने उतारा पति को मौत के घाट, चौंकाने वाला है मामला

Related News