दुल्हन की जगह निकला लड़का, हैरान कर देने वाला है मामला

भिंड: मध्य प्रदेश से एक चौंका देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ भिंड जिले में दूल्हे को दुल्हन के नाम पर घूँघट में एक लड़का सौंप दिया गया, जो अगली सुबह 4 बजे बिना मुंह दिखाए भाग गया। पीड़ित दूल्हे ने मामला बताते हुए पुलिस से इंसाफ की गुहार लगायी है। अब तक आपने शादी के नाम पर दुल्हन को बदलना, लुटेरी दुल्हन जैसे किस्से सुने होंगे, मगर भिंड जिले के लहार में एक व्यक्ति को दुल्हन की जगह घूंघट की आड़ में लड़के के साथ विदा कर दिया गया। 

मामले का खुलासा पुलिस में हुई शिकायत के साथ हुआ। लहार इलाके के मड़ैयापुरा में रहने वाले वृद्ध ग्यासी कुशवाहा एवं उनके 2 बेटे सालों से साथ रह रहे हैं। पत्नी का कई वर्षों पहले निधन हो जाने से घर में कोई महिला भी नहीं है जो घर के काम काज कर सके। बड़े बेटे सोनू की आयु ज्यादा हो जाने से शादी भी नहीं हो पा रही थी। हाल ही में सोनू के साथ काम करने वाले गुड्डू नाम के दोस्त ने बातों में फंसा कर सोनू की शादी के नाम पर ठगी कर ली। दरअसल, सोनू की शादी ना होने की खबर नाते रिश्तेदार एवं पहचान वालों को भी थी। गुड्डू ने इस बात का लाभ उठाते हुए बाप-बेटे को बातों में फंसा लिया तथा सोनू की शादी कराने का ज़िम्मा लेते हुए रुपया खर्च की बात कही। शादी की उम्मीद में वृद्ध ग्यासी कुशवाह भी गुड्डू द्वारा बताए गए 80 हज़ार रुपये खर्च करने को तैयार हो गए। पीड़ित सोनू ने बताया कि पैसे की व्यवस्था कर उन्होंने पूरी रकम अपराधी गुड्डू को सौंप दी। 10 अक्टूबर को गुड्डू ने सोनू को फोन कर झाँसी चलने को कहा। 

गुड्डू ने उसे बताया कि उसके लिए जो लड़की शादी के लिए तय की है वह वहीं है। तत्पश्चात, सोनू कुशवाह अपने पिता ग्यासी को साथ लेकर दोस्त गुड्डू के साथ झांसी पहुंचा, जहां रेलवे स्टेशन के पास बनी एक झोपड़ी में तीनों पहुंचे। कुछ देर पश्चात् घूंघट ओढ़े दुल्हन को सोनू के पास खड़ा कर दिया। जब सोनू और उसके पिता ने मंदिर या अदालत से शादी करने की इच्छा व्यक्ति की, तो पुलिस का डर दिखाते हुए यह कह कर बात टालते हुए विदा कर दिया कि दुल्हन मिल गयी है शादी के चक्कर में मत पड़ो, दुल्हन को गांव ले जाओ। झांसी से लहार आते आते रात के 3 बज गए थे। जब सोनू कमरे में पहुंचा तो उसने दुल्हन से चेहरा दिखाने की बात कही, मगर दुल्हन ने प्रातः मुंह दिखायी की बात कह सोने की बात कह दी। सोनू को शक तो हुआ कि घूंघट में लड़की नही है मगर थकान के कारण वह सो गया। अल सुबह दुल्हन बने लड़के ने उससे दबी आवाज में शौचालय की जगह पूछी तो सोनू ने नींद में ही खेत में जाने की बात कह दी, मगर घर से गयी दुल्हन जब वापस ही नही लौटी तो उसका शक यक़ीन में बदल गया तथा तब उसे अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। घटना को लेकर पीड़ित सोनू कुशवाह ने लहार पुलिस थाने में शिकायती आवेदन देकर इंसाफ की गुहार भी लगायी मगर 2 सप्ताह गुजरने के बाद भी अब तक ना तो दुल्हन मिली और ना ही जेब से गयी 80 हज़ार की रकम। वहीं अपने बेटे के साथ हुई घटना से आहत सोनू के वृद्ध पिता ग्यासी भी सदमे में हैं। इस धोखे का शिकार हुआ परिवार अब इंसाफ के लिए पुलिस से गुहार और थाने के चक्कर लगा रहा है।

हजारों रूपये मूल्य की देशी-विदेशी शराब तथा महुआ लहान जप्त

भारतीयों के इन जुगाड़ों के सामने तो साइंस भी 'नतमस्तक'

शहर में आवारा घूमने वाले मवेशियों को पकड़ने की कार्यवाही लगातार जारी

Related News