MP में एंटीबायोटिक इंजेक्शन से बिगड़ी कई लोगों की हालत, उठे फफोले

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के पश्चात् 26 बच्चों की हालत बिगड़ गई। कहा जा रहा है कि इंजेक्शन लगने के बाद बच्चों में उल्टी, बुखार और फफोले हो गए थे। 6 बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है, जबकि 4 बच्चों के घरवाले उनका उपचार निजी चिकित्सालय में करा रहे हैं।

बीमार बच्चों की उम्र 2 से 4 साल के बीच है। घटना की खबर प्राप्त होते ही परिजनों में हड़कंप मच गया, तथा जिला चिकित्सालय में भीड़ लग गई। सूचना पर प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। एडीएम ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं, साथ ही इंजेक्शन का परीक्षण भी कराया जा रहा है। नीमच जिला चिकित्सालय के शिशु वार्ड में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। शुक्रवार रात अचानक लगभग 26 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। जानकारी के मुताबिक, एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने से बच्चों में रिएक्शन हुआ है। 6 बच्चों को जिला चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती किया गया है, जबकि कुछ बच्चों को परिजन उपचार के लिए निजी चिकित्सालय ले गए हैं।

जिला चिकित्सालय संघर्ष समिति के तरुण बाहेती ने बताया कि घटना से अफरा-तफरी मच गई। कुछ परिजन अपने बच्चों को प्राइवेट चिकित्सालयों में लेकर चले गए। प्रशासन मौके पर पहुंचा है और जांच-पड़ताल कर रहा है। स्थिति नियंत्रण में है। ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए जांच आवश्यक है। खबर प्राप्त होने के पश्चात् एडीएम लक्ष्मी गामड़ अस्पताल पहुंची। उन्होंने मामले की जांच-पड़ताल के निर्देश दिए हैं तथा कहा कि एंटीबायोटिक इंजेक्शन को परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। बच्चों की स्थिति अभी नियंत्रण में है, और उन्होंने बताया कि वह निजी चिकित्सालय भी जाएंगी और वहां भर्ती बच्चों की स्थिति का पता करेंगी।

TATA ग्रुप के इलेक्‍ट्रॉनिक मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट में भड़की भीषण आग, आसमान तक उठा काला गुबार

अस्पताल में गंदगी देखते ही खुद वाइपर से साफ करने लगे MP के ऊर्जा मंत्री

भगवंत मान के दिल में समस्या, अभी अस्पताल में ही भर्ती रहेंगे मुख्यमंत्री

Related News