IC 814 सीरीज में राजीव ठाकुर की कास्ट‍िंग देखकर भड़का डायरेक्टर, कहा- 'इसको क्यों लिया...'

नेटफ्लिक्स सीरीज 'IC 814: द कंधार हाईजैक' में काम करने के बाद मशहूर कॉमेडियन राजीव ठाकुर ने उन्हें मिल रहे रिस्पॉन्स पर अपनी खुशी जाहिर की। इस शो में राजीव एक आतंकवादी, इब्राहिम अख्तर उर्फ 'चीफ' का किरदार निभा रहे हैं। राजीव ठाकुर ने कहा- "सब लोग इतने सरप्राइज हैं और इससे मैं बहुत खुश हूं। ऐसा लग रहा है जैसे मुझे नई जिंदगी मिल गई है। " 

अपने एक इंटरव्यू के चलते बातचीत में राजीव ने खुलासा किया कि डायरेक्टर अनुभव सिन्हा, जब कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने उनका ऑडिशन लेने की बात की, तो नाराज हो गए थे। राजीव ने बताया कि 'IC 814' देखने के पश्चात् अभिनेत्री दिया मिर्जा ने उन्हें मैसेज भी किया था। राजीव ने बताया कि वह लंबे समय से नए किरदारों की तलाश में थे, लेकिन लोग उन्हें सिर्फ कॉमेडी रोल्स में ही देख पा रहे थे। जब उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के ऑफिस से 'IC 814' के ऑडिशन का कॉल आया, तो उन्हें यकीन था कि वे इसमें फेल हो जाएंगे। लेकिन उन्होंने इसे एक सीखने का मौका समझकर ऑडिशन दिया।

राजीव ने कहा, "जब मैंने फाइनली सीन किया, मैं सेलेक्ट हो गया। हालांकि, अनुभव सर नाराज हो गए और मुकेश भाई को डांट दिया। उन्होंने कहा कि राजीव को क्यों लिया, क्योंकि वो कन्फ्यूज थे। उनका कहना था, 'उसने इतना अच्छा ऑडिशन दिया है, लेकिन यह रोल एक आतंकवादी का है। मैं नहीं चाहता कि लोग उसका पिछला काम याद करके हंसने लगें।' तब मुकेश भाई ने कहा, 'उसने ऑडिशन निकाल लिया है, और अगर आप उसे मौका नहीं देंगे, तो कौन देगा?' तब जाकर मुझे यह किरदार मिला।" ऑडिशन के चलते राजीव को वह सीन करने को मिला था जिसमें वह पायलट (विजय वर्मा) से चुपचाप प्लेन उड़ाने को कहते हैं। राजीव ने बताया कि उन्होंने इस डायलॉग को बहुत विलेन वाले अंदाज में बोला, मगर उनसे इसे एक नेचुरल कन्वर्सेशन की तरह करने को कहा गया।

आगे उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि यह मेरा सबसे कमजोर ऑडिशन था, लेकिन सोचिए, मैं इसमें पास हो गया। मुझे सच में लगता है कि कास्टिंग टीम के सामने ऑडिशन देना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे आपकी टोन को सही करने में मदद करते हैं। मैं एक डायरेक्टर के हिसाब से चलने वाला एक्टर हूं, और मुझे उम्मीद है कि इसके बाद और फिल्ममेकर्स मुझे अलग प्रकार से देखेंगे।" 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में दिखाई देने वाले राजीव ने कहा कि 'IC 814' के लिए उन्हें जनता से वही प्यार मिल रहा है जो 15 वर्ष पहले 'लाफ्टर चैलेंज' के दौरान मिला था। उन्होंने कहा कि बहुत से लोगों ने शो के अंत तक उन्हें पहचाना ही नहीं।

राजीव ने बताया- पहले मैं थोड़ा उदास था कि हमें शो के प्रमोशन का अवसर नहीं प्राप्त हुआ। हालांकि, अब मुझे लगता है कि यह चीज लोगों के लिए एक शॉक वैल्यू बन गई और इसके कारण मुझे और प्यार मिला। मुझे इतनी तारीफों की आदत नहीं है। सबसे बेस्ट तब हुआ जब शो की कास्ट ने मुझसे बात की। कुमुद मिश्रा और दिव्येंदु भट्टाचार्य जैसे क्राफ्ट को समझने वाले एक्टर्स ने मेरी तारीफ की। राजीव को सबसे अधिक खुशी एक्ट्रेस दिया मिर्जा के मैसेज से हुई। दिया ने 'IC 814' देखने के बाद राजीव को इंस्टाग्राम पर मैसेज किया था। राजीव ने कहा, "उनका मेरी प्रोफाइल खोजकर मुझे टेक्स्ट करना बहुत स्वीट था। सच कहूं तो, उनके फॉलोअर्स की संख्या देखने से पहले, एक पल के लिए मुझे लगा कि यह एक फेक प्रोफाइल है। मैं बहुत आभारी हूं कि मुझे अपने करियर में यह दिन देखने को मिला।"

लंदन में कोहली का पीछा कर रहे लोग, देखकर कपल हुआ नाराज

'दीप‍िका के बच्चे का पसंदीदा एक्टर बनूं', रणवीर के सामने रणबीर ने कही बड़ी बात

इतने महंगे है बादशाह के जूतें, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Related News