क़तर के अमीर ने जीत की बधाई देने के लिए किया फोन, पीएम मोदी ने दिया ये जवाब !

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार (11 जून) को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की, जिसमें दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने खाड़ी देश के अमीर को भारत के लोगों के प्रति उनकी हार्दिक शुभकामनाओं और सकारात्मक भावनाओं के लिए धन्यवाद दिया। 

बातचीत के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने फरवरी में कतर की अपनी यात्रा को याद किया और शेख तमीम बिन हमद अल थानी को जल्द से जल्द भारत आने का निमंत्रण दिया। एक्स पर एक पोस्ट में, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, "मेरे मित्र, कतर के अमीर एचएच शेख तमीम बिन हमद अल थानी से बात करके खुशी हुई। मैं भारत के प्रति उनकी हार्दिक शुभकामनाओं और सकारात्मक भावनाओं के लिए उनका धन्यवाद करता हूं। हमने भारत-कतर संबंधों को अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।" प्रधानमंत्री मोदी ने कतर के अमीर को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दीं और आगामी ईद के त्योहार की शुभकामनाएं दीं। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज कतर के अमीर, महामहिम शेख तमीम बिन हमद अल थानी से बधाई फोन आया। प्रधानमंत्री ने भारत के लोगों के प्रति उनकी हार्दिक शुभकामनाओं और सकारात्मक भावनाओं के लिए महामहिम को धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं ने भारत और कतर के बीच मैत्रीपूर्ण और बहुआयामी संबंधों को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।"

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन, यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सहित कई विश्व नेताओं ने लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार फिर से चुने जाने पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी को पद की शपथ दिलाई, उसके बाद उनके मंत्रियों की टीम के अन्य सदस्यों ने भी शपथ ली। 

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड', श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफिफ रविवार को राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। 2014 से शुरू हुए प्रधानमंत्री के रूप में अपने दो कार्यकालों के अलावा, नरेंद्र मोदी को गुजरात के सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले मुख्यमंत्री होने का गौरव भी प्राप्त है, उनका कार्यकाल अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक चला।

चंद्रबाबू नायडू मांग रहे वो पद, जिसने 1 वोट से गिरा दी थी अटल सरकार, क्या देगी भाजपा ?

दिल्ली-पंजाब के बाद अब हरियाणा में भी कांग्रेस-AAP का ब्रेकअप, विधानसभा में अकेले लड़ने का ऐलान

'कांग्रेस को इसका खामियाज़ा भुगतना होगा..', मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने क्यों दी चेतावनी ?

Related News