बांग्लादेश बॉर्डर की स्थिति पर नज़र रखने के लिए सरकार ने बनाई कमिटी, BSF को सौंपी कमान, भारी संख्या में आ रहे हिन्दू

नई दिल्ली: भारत सरकार ने शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश सीमा पर मौजूदा स्थिति की निगरानी के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। गृह मंत्रालय ने सीमा प्रबंधन प्रभाग ने एक आदेश के माध्यम से घोषणा की, जिसमें उल्लेख किया गया है कि "समिति बांग्लादेश में अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ संचार चैनल बनाए रखेगी ताकि बांग्लादेश में भारतीय नागरिकों और अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके"। 

समिति की अध्यक्षता सीमा सुरक्षा बल (BSF), पूर्वी कमान के अतिरिक्त महानिदेशक रवि गांधी करेंगे और इसमें एक महानिरीक्षक (IG), बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय दक्षिण बंगाल, IG, बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय त्रिपुरा, सदस्य (योजना और विकास), भारतीय भूमि बंदरगाह प्राधिकरण (LPI) और सचिव, एलपीएआई इसके सदस्य होंगे। BSF, पूर्वी कमान के अतिरिक्त महानिदेशक पांच सदस्यीय समिति के अध्यक्ष हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से घोषणा की और बताया कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर मौजूदा स्थिति की निगरानी के लिए समिति का गठन किया गया है।

शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि, "बांग्लादेश में चल रही स्थिति के मद्देनजर, मोदी सरकार ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर मौजूदा स्थिति की निगरानी के लिए एक समिति गठित की है। समिति बांग्लादेश में अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ संचार चैनल बनाए रखेगी ताकि वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों, हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। समिति का नेतृत्व एडीजी, सीमा सुरक्षा बल, पूर्वी कमान करेंगे।"

तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, जमीन विवाद में हुआ था क़त्ल, कांग्रेस नेता गिरफ्तार

जब वक्फ एक्ट पर हो रही थी चर्चा, तब सदन में सो रहे थे नेता विपक्ष राहुल गांधी ? फोटो-वीडियो हुए वायरल

99 साल पहले आज ही हुआ था काकोरी कांड, जब बिस्मिल-अशफाक समेत क्रांतिकारियों ने लूटा था अंग्रेज़ों का खज़ाना !

Related News