बढ़े वजन ने छीना एक्ट्रेस से काम, खुद कही ये बड़ी बात

मशहूर पंजाबी अभिनेत्री हिमांशी खुराना अक्सर दिल से जुड़ी बातें शेयर करती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में मेंटल हेल्थ पर बात की तथा बताया कि एक समय वो अपने बढ़े हुए वजन से बहुत परेशान थीं और अक्सर रोती रहती थीं। उनके अनुसार, मानसिकता का असर शरीर पर गहरा होता है। अपने ट्रांसफॉर्मेशन पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अब वो पहले से काफी स्लिम हो गई हैं, किन्तु इसके लिए उन्होंने कोई विशेष डाइट या जिम रूटीन नहीं अपनाया।

हिमांशी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के पश्चात् उनकी बॉडी में कई बदलाव आए। इंडस्ट्री में बने रहने के लिए लोगों ने उन्हें वजन कम करने की सलाह दी, वरना करियर पर असर पड़ सकता था। फिर उन्होंने चंडीगढ़ की एक क्लीनिकल डाइटीशियन से मिलकर अपनी बॉडी के बारे में बेहतर समझ प्राप्त की। उन्होंने तकरीबन 7-8 महीने तक लाइमलाइट से दूरी बनाई तथा काम से ब्रेक लिया। इस के चलते उन्हें लो बीपी और थाइरॉइड जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा, लेकिन बाद में महसूस हुआ कि ज्यादातर समस्याएं मानसिक थीं।

हिमांशी ने बिना किसी कड़े डाइट या जिम प्लान के करीब 11 किलो वजन घटाया। उनका मानना है कि वेट लॉस से ज्यादा जरूरी है कि शरीर स्वस्थ रहे। स्वस्थ रहने की प्रेरणा प्राथमिक होनी चाहिए, क्योंकि मेंटल हेल्थ अधिक महत्वपूर्ण है। पहले वो बॉडी शेमिंग की वजह से खुद से नफरत करने लगी थीं, लेकिन अब उन्हें लोगों की टिप्पणियों से कोई फर्क नहीं पड़ता। वो मानसिक रूप से काफी मजबूत हो गई हैं तथा अब उन्होंने मान लिया है कि उनकी बॉडी को जो समस्याएं 15 साल से परेशान कर रही थीं, वे अब पूरी तरह ठीक हो गई हैं।

मुनव्वर फारूकी की जान को खतरा! दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

मशहूर एक्ट्रेस के शो में दिखी 7 साल पहले चोरी हुई पेंटिंग, देखकर भड़का आर्टिस्ट

'मेरे भाई की शादी है', रोमित राज की पोस्ट ने फैंस को किया कन्फ्यूज

Related News