नहीं बदला अब भी यूपी में जात-पात का मसला...सार्वजनिक नल से पानी पीने पर दलित की कर दी पिटाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बदायूं में सार्वजनिक नल से पानी पीने पर कुछ लोगों ने 24 साल के दलित युवक की कथित तौर पर डंडों से पीट डाला. इससे उसकी मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने मंगलवार को यह सूचना दी. अपर पुलिस अधीक्षक अमित किशोर श्रीवास्तव ने इस बारें में कहा है कि उसहैत थाना पुलिस को दी गई तहरीर में मृतक के पिता जगदीश ने इल्जाम लगाया है कि सोमवार की रात उनके बेटे कमलेश (24) की सूरज राठौड़ और उसके साथियों ने नल से पानी पीने पर डंडे से पिटाई कर डाली.
 
उन्होंने शिकायत के हवाले से बताया कि कमलेश को  हॉस्पिटल ले जाया गया जहां मंगलवार को उपचार के बीच उसकी जान चली गई. अपर पुलिस अधीक्षक ने इस बारें में कहा है कि इस घटना में नामजद सूरज राठौड़ को हिरासत में लिया गया है. श्रीवास्तव ने कहा कि कमलेश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं और इसकी जांच उझानी के क्षेत्राधिकारी करने वाले है. 
 
पानी को लेकर हुई थी कहासुनी: पुलिस अधिकारी अजय कुमार सिंह ने इस बात की जानकारी दी है कि सूरज पीड़ित कमलेश का पड़ोसी है. पुलिस के अनुसार, सोमवार को कमलेश की बेटी पानी लेने के लिए गांव के सार्वजनिक नल पर गई थी. सूरज उस वक़्त पानी लेने के लिए वहां मौजूद था, उसने कथित तौर पर लड़की को डांट दिया था. जिसके उपरांत कमलेश भी वहां पहुंचे और सूरज के साथ उसकी कहासुनी हो गई. कुछ स्थानीय निवासियों के हस्तक्षेप के उपरांत मामला सुलझ चुका था. 
 
लाठियों से किया था हमला: हालांकि, बाद में जब कमलेश खेत से लौट रहा था, तो तीनों आरोपियों ने उस पर लाठियों से अटैक कर दिया, जिससे उसे कई चोटें आईं. पुलिस  ने इस बारें में कहा है कि जिसके उपरांत आरोपी भाग गए. अमित किशोर श्रीवास्तव ने कहा कि घटनास्थल पर पहुंचे कुछ स्थानीय निवासी और कमलेश के परिवार के सदस्य उसे हॉस्पिटल ले गए थे. जहां उसकी मौत हो गई. मंगलवार को कमलेश के परिवार वालों की शिकायत के आधार पर थाने में तीन लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस ने बताया कि अन्य दो आरोपियों की तलाश की जा रही है.
 

मध्य प्रदेश से दिल्ली तक बदलेगा मौसम का मिजाज, कई स्थानों पर बारिश की संभावना

मातम में बदल गई ख़ुशी...बारात लेकर घर आ रही थी ट्रैवलर हो गई हादसे का शिकार

उत्तरकाशी हादसे में बचाव अभियान की सफलता पर आया आनंद महिंद्रा का बयान, कहा- 'आपने याद दिलाया कि कोई सुरंग..'

Related News