'ड्रग्स सिंंडिकेट का सरगना तो कांग्रेसी निकला...', महाराष्ट्र में जमकर गरजे PM मोदी

वाशिम: शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के वाशिम पहुंचे, जहां उन्होंने बंजारा विरासत म्यूजियम का उद्घाटन किया। इस के चलते उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला किया, आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का एजेंडा देश को विभाजित करना है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस उन लोगों का समर्थन कर रही है जो देश के हित में नहीं सोचते। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में जब्त किए गए हजारों करोड़ रुपये के ड्रग्स का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में एक कांग्रेस नेता संदिग्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस युवाओं को नशे की तरफ धकेलकर चुनाव के लिए धन जुटाने का प्रयास कर रही है।

अपने संबोधन में, प्रधानमंत्री मोदी ने बंजारा समाज के योगदान की सराहना की तथा कहा, "जिसे किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी पूजता है।" उन्होंने बंजारा समाज के ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस समुदाय ने भारत के निर्माण और सामाजिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पीएम ने कहा, "बंजारा समाज ने भारत को कई ऐसे संत दिए हैं जिन्होंने हमारी आध्यात्मिक चेतना को समृद्ध किया है। यह समुदाय सदियों से भारतीय संस्कृति और परंपराओं को संजोता आया है।"

प्रधानमंत्री ने महान योद्धा एवं गोंडवाना की रानी दुर्गावती की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पूरे देश में मनाई गई थी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर जाकर उन्हें नमन किया। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच हमेशा "विदेशी" रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि जैसे अंग्रेजी हुकूमत ने दलित, पिछड़ा और आदिवासी समुदायों को नीचा समझा, वैसे ही कांग्रेस ने भी हमेशा इन्हें अपमानित किया।

उन्होंने कहा कि NDA की केंद्र सरकार ने घुमंतू और अर्ध घुमंतू समुदायों के कल्याण के लिए एक बोर्ड का गठन किया है। साथ ही, भारतीय जनता पार्टी एवं NDA सरकारें इस समाज की संस्कृति को उचित पहचान दिलाने के लिए निरंतर काम कर रही हैं। पीएम ने कांग्रेस पर शहरी नक्सलियों के प्रभाव में काम करने का आरोप भी लगाया तथा जनता से कांग्रेस के विभाजनकारी एजेंडों के प्रति सतर्क रहने की अपील की।

झारखंड में पुलिस और कोयला माफिया में सांठगांठ, हाई कोर्ट ने CBI को सौंपी जांच

'गलत कर रहे हैं अखिलेश..', सपा सुप्रीमो पर क्यों भड़के लालू के लाल तेजप्रताप यादव?

पाकिस्तानी हिन्दू ने जाकिर नाइक को गीता-श्लोक सुनाकर पुछा सवाल, बगलें झाँकने लगा भगोड़ा, Video

Related News