'मुझसे नफरत करते हैं दिल्ली में बैठे नेता..', किसपर था उमर अब्दुल्ला का निशाना ?

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि "दिल्ली में बैठे नेता" उनसे नफरत करते हैं और आरोप लगाया कि चुनावों में उनके खिलाफ साजिश की गई है। उन्होंने आतंकवाद के आरोप में जेल में बंद उम्मीदवार इंजीनियर राशिद से लोकसभा चुनाव में मिली हार का जिक्र किया और साथ ही जेल में बंद एक अन्य उम्मीदवार सरजन अहमद वागे उर्फ ​​बरकती के आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की खबरों का भी जिक्र किया।

जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल में एक रैली में राशिद का जिक्र करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि, "यह एक अजीब चुनाव है। मुझे पता था कि दिल्ली में बैठे नेता मुझे कभी पसंद नहीं करते। लेकिन अब मुझे एहसास हुआ है कि वे मुझसे नफरत करते हैं। जब मैंने बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, तो जेल में बंद एक उम्मीदवार ने मेरे खिलाफ नामांकन दाखिल किया था। उसने एक ऑडियो क्लिप रिकॉर्ड की और उसे प्रसारित किया।"

उन्होंने कहा, "शायद यह मेरी बदकिस्मती थी कि उन्होंने मुझे हरा दिया। मुझे इसमें कोई साजिश नजर नहीं आई। हालांकि, पिछले दो-तीन दिनों से मुझे यह साजिश नजर आ रही है। मुझे समझ में नहीं आता कि जो लोग सलाखों के पीछे हैं, वे सिर्फ मेरे खिलाफ ही नामांकन कैसे दाखिल कर सकते हैं।"अब्दुल्ला ने बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और राशिद से हार गए थे, जो आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

'मुझे जुम्मे की नमाज़ पढ़ने से रोका गया..', जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर हुर्रियत चीफ का आरोप

क्या किया है, क्या करेंगे? अमित शाह ने रिपोर्ट कार्ड के साथ जारी किया घोषणापत्र

वांटेड मंगेश यादव के एनकाउंटर में अखिलेश ने ढूंढी जाति, योगी सरकार पर किया हमला

Related News