मदिंर में चोरी करने घुसा शख्स, भोलेनाथ के सामने जोड़े हाथ और...

पटना: बिहार के छपरा जिले से एक अनोखे चोर की घटना सामने आई है। दौलतगंज के रतनपुर मोहल्ले में स्थित बटुकेश्वर नाथ मंदिर में चोर ने पहले महादेव की पूजा की। उसने हाथ जोड़कर भगवान को प्रणाम किया तथा कुछ देर तक ध्यान भी लगाया। आम भक्त की भांति भगवान की शरण में जाने के बाद, चोर ने जो किया, वह चौंकाने देने वाला था।

चोर ने शिवलिंग पर विराजित नागराज की मूर्ति उठाई तथा उसे चुराकर वहां से निकल गया। यह घटना मंदिर में लगे CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। नागराज की यह प्रतिमा तांबे की बनी थी। चोर के इस कदम के पीछे की मंशा अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है, किन्तु CCTV फुटेज के आधार पर उसकी पहचान की जा रही है। मंदिर के पुजारी, पंडित ध्रुव कुमार मिश्र, जब मंदिर का कपाट बंद करने गए तो उन्होंने देखा कि शिवलिंग पर से नागराज गायब हैं। यह देख पुजारी हैरान रह गए। उन्होंने आसपास नागराज की खोज की, किन्तु कोई सफलता नहीं मिली। फिर CCTV फुटेज की जांच की गई, जिसमें एक व्यक्ति शिवलिंग पर रखे नागराज को उठाकर ले जाता दिखा।

फुटेज में स्पष्ट देखा जा सकता है कि चोर पहले भगवान महादेव से हाथ जोड़कर माफी मांगता है, इसके बाद शिवलिंग पर लिपटे नागराज को चुराकर चला जाता है। तांबे से बनी इस प्रतिमा को चुराने वाले चोर की तलाश जारी है।

'हम रात में शराब पीते हैं तो हमें नहीं पकड़ा जाता', खुलेआम मांझी का कुबूलनामा

संदेह का लाभ..! शाहरुख़-शहनावाज सहित दिल्ली दंगों के 10 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी

'पगड़ी-कड़ा पहनने की इजाजत नहीं..', राहुल गांधी को आतंकी का समर्थन, सिखों का नहीं !

Related News