'पूरा होगा विकसित भारत का संकल्प..', दिल्ली पहुंचे शिवराज सिंह, मिल सकता है मंत्री पद

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह से पहले उत्साह व्यक्त करते हुए इसे देश के लिए सौभाग्य का क्षण बताया। रविवार को मीडिया से बात करते हुए चौहान ने कहा, "यह देश का सौभाग्य है कि मोदी जी तीसरी बार शपथ ले रहे हैं। विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा...देश विश्वगुरु बनेगा..." संभावित मंत्री पद के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "अभी तक मुझे कोई जानकारी नहीं है..."

शिवराज सिंह चौहान के अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस अवसर को "खुशी का दिन" बताया और विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा, "यह हम सभी के लिए खुशी का दिन है। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार शपथ लेंगे। उन्होंने अपने जीवन में कई मानक स्थापित किए हैं, यह एक और मानक है... जो पास होने के लिए भी अंक नहीं ला पाए, वे पास होने वालों पर सवाल उठा रहे हैं..."

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों के बीच पीएम मोदी ने हरदीप सिंह पुरी के साथ राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति भवन में रविवार शाम 7:15 बजे होने वाले इस समारोह में पीएम मोदी और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य शपथ लेंगे। राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, 1,100 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और सुचारू आवागमन के लिए यातायात सलाह जारी की गई है। इसके अलावा, एनएसजी कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर्स भव्य समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा को मजबूत करेंगे।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे भूटान के प्रधानमंत्री

भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला आज, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतीय इतिहास के सबसे युवा केंद्रीय मंत्री, मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे राममोहन नायडू

Related News