तेलंगाना में डिप्टी सीएम के घर चोरी, सोने के बिस्कुट, गहने और नकदी साफ़

हैदराबाद: तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क मल्लू के घर में हुई चोरी के सिलसिले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान बिहार के रोशन कुमार मंडल और उदय कुमार के रूप में हुई है। दोनों को पश्चिम बंगाल के खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया, जब रेलवे पुलिस ने उनकी संदिग्ध गतिविधियों पर ध्यान दिया।

अधिकारियों ने आरोपियों के पास से 2.2 लाख रुपये नकद, 100 ग्राम सोने के बिस्किट, और विदेशी मुद्रा जैसे ब्रिटिश पाउंड, यूएई दिरहम और स्विस फ़्रैंक बरामद किए। बताया गया है कि चोरी तब हुई थी जब उपमुख्यमंत्री विक्रमार्क आधिकारिक यात्रा पर विदेश गए थे। रेलवे पुलिस अधिकारी देबाश्री सान्याल ने बताया कि संदिग्धों के पास से चांदी के बर्तन और मोती के आभूषण जैसे अन्य चोरी के सामान भी मिले, जो यह संकेत देते हैं कि वे कई चोरियों में शामिल रहे हैं। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया। इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने तेलंगाना पुलिस को मामले की जानकारी दी।

जांच जारी है कि क्या इस अपराध में और भी लोग शामिल थे। इस घटना ने एक गंभीर सवाल उठाया है: जब एक उपमुख्यमंत्री का घर ही सुरक्षित नहीं है, तो आम जनता किससे अपनी सुरक्षा की उम्मीद कर सकती है? यह घटना सरकार की सुरक्षा व्यवस्था और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की क्षमता पर भी सवाल उठाती है।

TATA ग्रुप के इलेक्‍ट्रॉनिक मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट में भड़की भीषण आग, आसमान तक उठा काला गुबार

अस्पताल में गंदगी देखते ही खुद वाइपर से साफ करने लगे MP के ऊर्जा मंत्री

भगवंत मान के दिल में समस्या, अभी अस्पताल में ही भर्ती रहेंगे मुख्यमंत्री

Related News