HSSC में 5000 से अधिक पदों पर मिल रहा आवेदन करने का मौका

हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल के 5600 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आज यानी 24 सितंबर 2024 है। जो भी उम्मीदवार अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे जल्दी से हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता और जरूरी शर्तें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (इंटरमीडिएट) पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही, उम्मीदवार ने मैट्रिक (10वीं) में हिंदी या संस्कृत विषय पढ़ा हो। ध्यान दें कि उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को कोई अतिरिक्त वेटेज नहीं दिया जाएगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन कैसे करें?

सबसे पहले HSSC की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं। होम पेज पर "Link for Advertisement" पर क्लिक करें। इसके बाद, रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरकर पंजीकरण करें। रजिस्ट्रेशन के बाद अन्य जरूरी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

भर्ती की जानकारी

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 5600 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से 4000 पद मेल कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए, 600 पद फीमेल कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए, और 1000 पद इंडियन रिजर्व बटालियन के लिए आरक्षित हैं।

'राहुल गांधी आखिर आप किसको खुश करना चाहते हो?', अमित शाह का हमला

क्या सच में अमिताभ को पार्टी करने से रोकती है जया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

Related News