पैगंबर पर यति के बोल से महाराष्ट्र में मचा-हंगामा, भीड़ ने थाने पर बोला हमला

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई विवादित टिप्पणी के पश्चात् महाराष्ट्र में हिंसा भड़क गई। अमरावती में भीड़ ने थाने पर हमला कर दिया। FIR दर्ज कराने की मांग को लेकर पहुंची भीड़ ने जमकर पथराव किया। पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को नियंत्रित किया।

वायरल एक वीडियो में नजर आ रहा है कि नागपुरी गेट थाना परिसर में सैकड़ों पत्थर फेंके गए। नारेबाजी करते हुए भीड़ देर रात थाने तक पहुंची थी तथा उनकी मांग थी कि यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। अचानक भीड़ उग्र हो गई और थाने पर पथराव आरम्भ कर दिया। माना जा रहा है कि हमलावर पूरी तैयारी के साथ आए थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की पहचान आरम्भ कर दी है।

गाजियाबाद में डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को पैगंबर मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। बृहस्पतिवार रात इसका वीडियो सामने आने के बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। गाजियाबाद पुलिस ने यति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बताया कि सिर्फ एफआईआर पर्याप्त नहीं है; यति को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

सोशल मीडिया पर लोगों ने यति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तथा कई जगहों पर प्रदर्शन हुए। गाजियाबाद में भी शुक्रवार रात विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किए गए। वहीं, अमरावती में भीड़ हिंसक हो गई। सैकड़ों लोग पहले तो नारेबाजी कर रहे थे तथा इसके बाद अचानक पथराव करने लगे। पुलिस ने मुश्किल से हालात को नियंत्रण में किया एवं शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी। नागपुरी थाने के आसपास बड़े आंकड़े में पुलिस बल तैनात किया गया है तथा अपराधियों की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

भाजपा ने प्रेमचंद बैरवा को राजस्थान के डिप्टी सीएम पद से हटाया ?

जगदंबा मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री, महाराष्ट्र को देंगे 56000 करोड़ की सौगात, मुंबई को स्पेशल गिफ्ट

पहली बार भारतीय जमीन से हुए पवित्र कैलाश पर्वत के दर्शन, चीन की जरूरत खत्म!

Related News