अब गुजरात में ट्रेन पलटाने की साजिश! रेलवे-ट्रैक पर रखा लोहे का टुकड़ा, हुई टक्कर

अहमदाबाद: उत्तर प्रदेश में ट्रेन की पटरियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं के पश्चात् अब गुजरात में भी ऐसा एक मामला सामने आया है। बोटाद में एक यात्री ट्रेन बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गई। कहा जा रहा है कि रेलवे की पटरियों के बीच लोहे के पुराने टुकड़े रखे गए थे, जिससे ट्रेन टकरा गई। आवाज सुनकर ड्राइवर ने तुरंत ट्रेन रोक दी और पास के रेलवे स्टेशन को खबर दी। खबर प्राप्त होते ही GRP और RPF की टीम मौके पर पहुंची तथा तहकीकात आरम्भ की।

बोटाद के SP किशोर बालोलिया ने बताया कि रानपुर थाना क्षेत्र की सीमा से गुजर रही ओखा-भावनगर पैसेंजर ट्रेन (19210) बुधवार तड़के लग्भग 3 बजे पटरी पर रखे चार फुट लंबे लोहे के टुकड़े से टकरा गई। ड्राइवर ने आवाज सुनकर ट्रेन वहीं रोक दी, तथा ट्रेन कई घंटों तक वहीं खड़ी रही। स्थानीय पुलिस थाने को सुबह करीब साढ़े सात बजे इसकी खबर दी गई, तत्पश्चात, पुलिस मौके पर पहुंची और तहकीकात आरम्भ की।

यह घटना कुंडली रेलवे स्टेशन से करीब दो किलोमीटर दूर हुई। पुलिस ने बताया, यह तोड़फोड़ की साजिश का मामला प्रतीत होता है, हालांकि इस सिलसिले में तहकीकात जारी है। हाल ही में, गुजरात के सूरत जिले में रेल पटरी से छेड़छाड़ करने के आरोप में रेलवे के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था। प्राप्त खबर के अनुसार, ट्रैकमैन के पद पर तैनात सुभाष पोद्दार (39), मनीष मिस्त्री (28) और शुभम जायसवाल (26) ने बीते शनिवार को कोसांबा और किम स्टेशन के बीच निरीक्षण के चलते रेलवे प्रशासन को सूचित किया कि कुछ शरारती तत्व पटरी से क्लिप और दो फिशप्लेट हटाकर उन्हें दूसरी पटरी पर रख रहे हैं। जांच में इन तीनों कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई।

पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें लगा कि इस सूचना को देने पर उन्हें सम्मानित किया जाएगा और उन्हें रात की ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा, जिससे उन्हें दिन में अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका प्राप्त होगा।

गिरफ्तार हुआ मशहूर साउथ फिल्म डायरेक्टर, ‘पलानी मंदिर के पंचामृत पर की थी विवादित टिप्पणी

‘मुस्लिम आक्रांताओं की तरह हिंदू-विरोधी-सरकारें भी लूट रही मंदिर’, मुक्ति के लिए आंदोलन करेगी VHP

'मोदी जी मुसलमानों की मस्जिद, कब्रिस्तान हड़पना चाहते हैं...', बोले असदुद्दीन ओवैसी

 

Related News