ये है सौत की सबसे डरावनी फ़िल्में

साउथ इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर और एक्टर राघव लॉरेंस ने अपने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर के रूप में की थी, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने फिल्मों में भी हाथ आजमाया और आज वो हॉरर फिल्मों के लिए काफी मशहूर हैं। राघव ने न सिर्फ इन फिल्मों को डायरेक्ट किया, बल्कि उनमें एक्टिंग भी की है। उनकी फिल्में दर्शकों को डर और रोमांच का ऐसा अनुभव कराती हैं, कि रात में भी नींद में डर सताता है।

राघव लॉरेंस की शुरुआत

राघव ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में बतौर कोरियोग्राफर की थी और 1998 में एक्टर के तौर पर डेब्यू किया। लगभग 31 सालों के फिल्मी करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं, लेकिन उनकी सबसे खास पहचान हॉरर फिल्मों के लिए है। उनकी पहली हॉरर फिल्म 'मुनि' साल 2007 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म एक कपल की कहानी थी, जिसे एक आत्मा का सामना करना पड़ता है। आत्मा की हत्या एक भ्रष्ट नेता ने की थी और यह आत्मा बदला लेने के लिए वापस आती है।

'कंचना' से मिली पहचान

राघव की दूसरी फिल्म 'कंचना' थी, जो 2011 में रिलीज हुई। इस हॉरर-कॉमेडी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। इसमें राघव का किरदार तीन आत्माओं से प्रभावित होता है, और वो कभी औरतों की तरह, कभी बच्चों की तरह तो कभी किसी आदमी की तरह व्यवहार करने लगता है। यह फिल्म समाज में फैले भेदभाव पर एक गंभीर संदेश भी देती है, जिसे दर्शकों ने सराहा।

'कंचना 2' की सफलता

इसके बाद 2015 में आई 'कंचना 2', जो एक कैमरामैन और उसकी गर्लफ्रेंड की कहानी थी। राघव के किरदार को भूतों पर एक शो बनाने का काम दिया जाता है, लेकिन इस दौरान कुछ आत्माएं उन पर कब्जा कर लेती हैं। फिल्म में डर के साथ-साथ भरपूर कॉमेडी भी थी, जिसने इसे बॉक्स ऑफिस पर हिट बना दिया।

'शिवलिंगा' का डरावना अनुभव

2017 में राघव लॉरेंस ने 'शिवलिंगा' नामक फिल्म बनाई, जो तमिल फिल्म इंडस्ट्री में कल्ट हॉरर मानी जाती है। इस फिल्म में डर और कहानी का बेहतरीन मिश्रण है, जो दर्शकों को बांधे रखता है। फिल्म में राघव की एक्टिंग और निर्देशन दोनों की काफी तारीफ हुई।

'कंचना 3' की बड़ी सफलता

'कंचना 3', जो 2019 में रिलीज हुई, ने एक बार फिर राघव लॉरेंस को हॉरर-कॉमेडी के बादशाह के रूप में स्थापित कर दिया। यह फिल्म भी डर और रोमांच से भरपूर थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। इस फिल्म में राघव ने एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया, जिसे भूतों से बहुत डर लगता है, लेकिन उसे सफर के दौरान एक भूत का सामना करना पड़ता है।

'चंद्रमुखी 2' में कंगना रनौत का जलवा

राघव की छठी हॉरर फिल्म 'चंद्रमुखी 2' 2023 में रिलीज हुई, जिसमें उनके साथ कंगना रनौत भी नजर आईं। यह फिल्म रजनीकांत की 2005 की फिल्म 'चंद्रमुखी' का रीमेक थी। फिल्म में कंगना ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया, जो एक महल में अपनी आत्मा से बदला लेने के लिए सदियों से भटक रही होती है। हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन ओटीटी पर इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

Related News