असल लाइफ में शिक्षक रहे चुके हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स

05 सितंबर को प्रत्येक वर्ष टीचर्स डे मनाया जाता है, जो हमें हमारे अध्यापकों की अहमियत याद दिलाता है। वही आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड के सितारों के बारे में बताने जा रहे है जो असल जीवन में भी शिक्षकों के रूप में काम कर चुके हैं। आइए आपको बताते है मनोरंजन जगत के उन स्टार्स के बारे में...

अनुपम खेर अनुपम खेर, जो अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं, एक एक्टिंग स्कूल भी चलाते हैं। यहाँ वे एक्टिंग सिखाते हैं, और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण उनके स्टूडेंट्स में से एक रही हैं।

अक्षय कुमार अक्षय कुमार, जो आज इंडस्ट्री के बड़े नाम हैं, एक्टिंग में आने से पहले मार्शल आर्ट्स के टीचर थे। उन्होंने दुनियाभर में यात्रा करके इस आर्ट को सिखाया।

कादर खान कादर खान, जो इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक थे, ने एक्टिंग से पहले मुंबई के भायखला कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग पढ़ाई। वे 1970 से 1975 तक यहाँ शिक्षक रहे।

चंद्रचूर सिंह चंद्रचूर सिंह, जो एक्टिंग में भी माहिर हैं, दून पब्लिक स्कूल में इतिहास पढ़ा चुके हैं। इसके अलावा, वसंत वैली स्कूल में उन्होंने बच्चों को संगीत की शिक्षा भी दी है।

नंदिता दास भारतीय एक्ट्रेस और डायरेक्टर नंदिता दास ने दिल्ली स्कूल ऑफ सोशल वर्क से मास्टर्स की डिग्री पूरी की। इसके बाद, उन्होंने आंध्र प्रदेश के ऋषि वैली स्कूल में डायरेक्टर और टीचर के रूप में काम किया।

सान्या मल्होत्रा 'दंगल' गर्ल सान्या मल्होत्रा ने एक्टिंग से पहले बच्चों को डांस सिखाया। वे एक डांस टीचर के रूप में काम कर चुकी हैं।

उत्पल दत्त बंगाली एक्टर उत्पल दत्त ने कोलकाता के साउथ पॉइंट हाई स्कूल में इंग्लिश के टीचर के रूप में काम किया था।

इन सितारों के जीवन से यह साबित होता है कि कला और शिक्षा का गहरा संबंध है, और टीचर्स डे के अवसर पर उनके योगदान को सम्मानित करना महत्वपूर्ण है।

सारा-कार्तिक को साथ देख असहज हुई अनन्या पांडे, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

महीनों बाद भारत लौटी अनुष्का शर्मा, लुक देखकर हैरान हुए लोग

92 करोड़ टैक्स देता है बॉलीवुड का ये एक्टर, तीसरे नंबर पर सलमान खान

Related News