बाइक्स के लिए बहुत जरुरी होती है ये चीजें

बाइक से सफर करने वाले लोग अक्सर धूप, बारिश और पंचर जैसी समस्याओं का सामना करते हैं। इनसे निपटने के लिए कुछ आसान और सस्ते उपाय मौजूद हैं, जिनकी मदद से आप बिना किसी की मदद लिए अपनी बाइक को सुरक्षित और बेहतर रख सकते हैं। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में, जो आपको बाइक की देखभाल में मदद करेंगे।

बाइक को सुरक्षित रखने के उपाय 1. बाइक कवर का इस्तेमाल करें: अगर आप अपनी बाइक को धूप और बारिश से बचाना चाहते हैं, तो एक अच्छे फुल बॉडी बाइक कवर का इस्तेमाल करें। यह न केवल आपकी बाइक को मौसम से बचाएगा, बल्कि इसे धूल और गंदगी से भी दूर रखेगा। इसका कॉम्पैक्ट साइज होता है और इसे आसानी से कैरी भी किया जा सकता है। बाजार में यह कवर 899 रुपये की कीमत में उपलब्ध है और आप इसे 28 प्रतिशत की छूट के साथ ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

2. टायर पंचर की समस्या का समाधान: बाइक का टायर पंचर होना काफी आम समस्या है, लेकिन अगर आप इसे खुद ठीक नहीं कर सकते तो टायर पुलर एक बेहतरीन समाधान है। Flat Tire Wheel Puller का इस्तेमाल करके आप अपनी बाइक को आसानी से किसी मैकेनिक तक खींच कर ले जा सकते हैं, बिना किसी दूसरे की मदद लिए। यह प्रोडक्ट 999 रुपये में उपलब्ध है और 50 प्रतिशत की छूट के साथ इसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

3. बाइक चोरी से बचाएं: बाइक की सुरक्षा के लिए OTOROYS Bike Disc Lock एक अच्छा विकल्प है। यह लॉक आपकी बाइक के टायर में लगाया जाता है, जिससे चोर आपकी बाइक को आगे-पीछे नहीं कर सकता। अगर कोई इसे चुराने की कोशिश भी करता है, तो वह इसे कहीं ले जाने में असमर्थ रहेगा। यह लॉक आपको 24 प्रतिशत की छूट के साथ 683 रुपये में मिल सकता है।

4. जूतों को सुरक्षित रखें: बाइक चलाते समय बार-बार गियर बदलने से जूतों पर मिट्टी और गंदगी लग जाती है। इसे रोकने के लिए आप Avigear Gear Shift Rubber का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके जूतों को साफ और सुरक्षित रखता है, खासकर तब जब आप बाइक चला रहे हों। इसे 283 रुपये में खरीदा जा सकता है और यह 12 प्रतिशत की छूट के साथ ऑनलाइन उपलब्ध है।

5. टायर प्रेशर की जांच करें: सफर के दौरान टायर का प्रेशर सही होना बेहद जरूरी है। इसके लिए आप एक टायर प्रेशर चेकिंग टूल खरीद सकते हैं। यह टूल आपको यह जानने में मदद करेगा कि आपकी बाइक का टायर सही स्थिति में है या नहीं। इससे आपकी सफर के दौरान सुरक्षा भी सुनिश्चित होती है।​ बाइक की देखभाल करना मुश्किल काम नहीं है, बस आपको कुछ जरूरी चीजों की जानकारी होनी चाहिए। उपरोक्त उपाय न केवल आपकी बाइक को सुरक्षित रखने में मदद करेंगे, बल्कि आपको किसी भी परेशानी का सामना करने में भी सक्षम बनाएंगे।

'शीतकालीन सत्र में इसे ठीक कर देंगे..', वक़्फ़ कानून पर अमित शाह का बड़ा ऐलान

'मोदी को हटाने तक मैं नहीं मरूंगा..', खड़गे के बयान पर क्या बोले अमित शाह?

'अमित शाह मुझे खत्म करना चाहते हैं', ऐसा क्यों बोले उद्धव ठाकरे?

Related News