शादी में आ रही हर बाधा को दूर करते हैं ये तीन उपाय

शादी मानव जीवन का एक अहम पढ़ाव होता है, इस पढ़ाव से हर इंसान को गुजरना पड़ता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इस पढ़ाव से चाह कर भी नहीं गुजर पाते। जी हां कहने का मतलब है, कि उनकी शादी किसी न किसी कारण से टूटती ही जाती हैं, और धीरे-धीरे समय गुजरते जाता है, लेकिन इन लोगो की शादी नहीं हो पाती। अगर आप भी इस लाईन में शामिल हैं या फिर आपकी भी शादी में कोई न कोई रूकावट हो रही है, तो यहां पर आज हम आपको इसी परेशानी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद आपकी यह परेशानी भी खत्म हो जाएगी।

गुरुवार के दिन 225 ग्राम आटे के पांच गोले बनाएं और उनमें हल्दी, घी, गुड़़ और चना रखकर गाय को खिलाएं। इस दौरान अपनी मनोकामना गाय के कान में बोल दें। हालांकि यह ध्याहन रहे कि गाय सफेद नहीं होनी चाहिए।

किसी भी महीने के शुक्लक पक्ष के गुरुवार के दिन एक प्लेट में पांच मिठाई, तीन इलायची, दो सुपारी एवं घी का दीपक लेकर सरोवर के किनारे जाकर पूजा करें। दीपक जलाएं एवं प्रार्थना करें।

यदि शादी नहीं हो रही, तो ऐसे जातक को नहाने के जल में 21  गुरुवार तक एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए। इससे जल्दी शादी होने के योग प्रबल हो जाते हैं।

 

पति-पत्नी के बीच दूरियों को कम करता है यह उपाय

जीवन में उन्नति का प्रतीक होती हैं फेंगशुई की ये चीजें

बुरी से बुरी नज़र को उतारने में सक्षम हैं ये उपाय

क्या आप जानते हैं राहु गृह की उत्पत्ति कैसे हुई?

 

Related News