‘बॉर्डर 2' में सनी के साथ नजर आएँगे ये दो बड़े कलाकार

सनी देओल ‘गदर 2’ की सफलता के बाद अब एक और बड़ी फिल्म से धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। 1997 में आई उनकी सुपरहिट फिल्म 'बॉर्डर' का सीक्वल जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाला है। इस बार फिल्म का नाम ‘बॉर्डर 2’ होगा, और इसमें सनी देओल के साथ वरुण धवन और दिलजीत दोसांझ भी नजर आएंगे। जेपी दत्ता द्वारा निर्देशित पहली 'बॉर्डर' ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था और इसे आज भी याद किया जाता है। अब इसका दूसरा भाग अनुराग सिंह के निर्देशन में बनेगा, और इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं।

फिल्म का निर्देशन और कास्ट

पहली 'बॉर्डर' का निर्देशन जेपी दत्ता ने किया था, लेकिन ‘बॉर्डर 2’ की जिम्मेदारी अब अनुराग सिंह को सौंपी गई है। सनी देओल एक बार फिर अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। वहीं, इस बार वरुण धवन और दिलजीत दोसांझ जैसे सितारे भी इस फिल्म में अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। आने वाले दिनों में फिल्म की पूरी कास्ट और उनके किरदारों के बारे में भी खुलासा किया जाएगा।

वॉर सीक्वेंस की तैयारी

फिल्म के वॉर सीक्वेंस पर खास ध्यान दिया जा रहा है, और इसे हॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर निक पोवेल कोरियोग्राफ करेंगे। निक पोवेल ने पहले भी कई बड़ी फिल्मों में एक्शन सीन को कोरियोग्राफ किया है, जिसमें एसएस राजामौली की 'आरआरआर', ‘द मम्मी’, ‘द बोर्न आईडेंटिटी’ और ‘द लास्ट समुराई’ जैसी फिल्में शामिल हैं। उनकी मौजूदगी से फिल्म के एक्शन सीक्वेंस को लेकर दर्शकों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं।

शूटिंग की लोकेशंस

‘बॉर्डर 2’ की शूटिंग की शुरुआत इस साल 25 नवंबर से होगी। मेकर्स ने फिल्म के लिए जम्मू और कश्मीर की दो लोकेशंस को फाइनल किया है, जहां वॉर सीक्वेंस फिल्माए जाएंगे। हालांकि, अभी इंडियन आर्मी से इन लोकेशंस के लिए फाइनल अप्रूवल नहीं मिली है। फिल्म का पहला शेड्यूल जम्मू-कश्मीर में होगा, जिसके बाद जनवरी 2025 में राजस्थान और उत्तर प्रदेश में शूटिंग की जाएगी। फिल्म के निर्माताओं का प्लान है कि शूटिंग को अगले पांच महीनों में पूरा कर लिया जाए, ताकि फिल्म को समय पर रिलीज किया जा सके।

भारी हथियारों के साथ एक्शन

फिल्म में भारी-भरकम हथियारों और गोला-बारूद के साथ सनी देओल, वरुण धवन और दिलजीत दोसांझ को वॉर सीन फिल्माते हुए देखा जाएगा। इस बात की पुष्टि हुई है कि फिल्म के एक्शन सीक्वेंस बहुत ही दमदार और हाई-इंटेंसिटी वाले होंगे, जो दर्शकों को स्क्रीन से बांधे रखेंगे। सनी देओल की ‘बॉर्डर’ को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त उत्साह है। ‘गदर 2’ की बेमिसाल सफलता के बाद, ‘बॉर्डर 2’ से भी लोग बड़ी उम्मीदें लगाए हुए हैं। वरुण धवन और दिलजीत दोसांझ की मौजूदगी ने फिल्म के प्रति फैंस का एक्साइटमेंट और भी बढ़ा दिया है।

'मोदी को हटाने तक मैं नहीं मरूंगा..', खड़गे के बयान पर क्या बोले अमित शाह?

'अमित शाह मुझे खत्म करना चाहते हैं', ऐसा क्यों बोले उद्धव ठाकरे?

'झूठ बोलने की मशीन हैं राहुल गांधी..', अग्निवीर वाले दावे पर भड़के अमित शाह

Related News