फिल्म सिलसिला में दिखाई गई थी इस एक्टर की रियल कहानी

साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म 'सिलसिला' बॉक्स ऑफिस पर भले ही फ्लॉप रही हो, लेकिन इसके गाने और कहानी को लोगों ने खूब सराहा। इस फिल्म की कहानी यश चोपड़ा ने एक सुपरस्टार की असली जिंदगी को ध्यान में रखकर लिखी थी। 2012 में शाहरुख खान के साथ अपने आखिरी इंटरव्यू में यश चोपड़ा ने इस फिल्म से जुड़े कुछ किस्से भी साझा किए थे।

शाहरुख खान के साथ आखिरी इंटरव्यू में यश चोपड़ा का खुलासा: यश चोपड़ा के 80वें जन्मदिन पर, शाहरुख खान ने उनसे कई मजेदार बातें पूछीं। इस इंटरव्यू के कुछ ही महीने बाद अक्टूबर 2012 में यश चोपड़ा का निधन हो गया। इंटरव्यू के दौरान जब शाहरुख ने उनसे फिल्म 'सिलसिला' से जुड़े किस्से सुनाने को कहा, तो यश चोपड़ा ने बताया कि उन्होंने यह फिल्म अमिताभ बच्चन की रियल लाइफ पर आधारित बनायी थी।

फिल्म की कास्टिंग का दिलचस्प किस्सा: उस समय, अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खबरें काफी चर्चाओं में थीं, और यह भी कहा जाता था कि जया बच्चन इस बात पर काफी नाराज रहती थीं। पहले फिल्म में अमिताभ बच्चन, परवीन बॉबी और स्मिता पाटिल को कास्ट किया गया था। कुछ शॉट्स भी लिए गए थे, लेकिन यश चोपड़ा को मजा नहीं आ रहा था, क्योंकि वे असल में रेखा और जया बच्चन को फिल्म में लेना चाहते थे। जब उन्होंने इस बारे में अमिताभ से बात की, तो उन्होंने इसे मुश्किल बताया।

'सिलसिला' की शूटिंग में आई कठिनाइयां: यश चोपड़ा अपने काम में परफेक्शन के लिए जाने जाते थे, इसलिए उन्होंने खुद रेखा और जया बच्चन से बात की। रेखा ने तो हामी भर दी, लेकिन जया बच्चन को मनाना बहुत मुश्किल था। शूटिंग के दौरान इन दोनों अभिनेत्रियों को एक साथ लाना भी चुनौतीपूर्ण रहा। लेकिन आखिरकार, फिल्म पूरी हुई और रिलीज हुई। हालांकि, फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला, लेकिन अमिताभ और रेखा के अफेयर की चर्चाओं ने और भी जोर पकड़ लिया।

'सिलसिला' के बाद रेखा और अमिताभ का अलग होना: सिलसिला' के गाने सुपरहिट हुए, और फिल्म की कहानी भी अमिताभ बच्चन की असल जिंदगी से प्रेरित थी, जैसा कि यश चोपड़ा ने खुद बताया। जब इस अफेयर की खबरें अखबारों और मैग्ज़ीन में छपीं, तो जया बच्चन काफी नाराज हो गईं। कहा जाता है कि जया बच्चन ने फैसला किया कि वे अब कभी अमिताभ को रेखा के साथ काम करने नहीं देंगी। यही कारण है कि 'सिलसिला' के बाद से अमिताभ और रेखा फिर कभी साथ नजर नहीं आए।

फेसबुक पोस्ट पर किया अश्लील कमेंट तो शख्स के घर पहुंच गई महिला और फिर...

एल्विश यादव को मिली जान से मारने की धमकी! जानिए क्या है पूरा मामला?

रोहित शेट्टी ने खोली शालीन भनोट के झूठ की पोल, सुनकर शॉक्ड हुए सभी

Related News