सेट पर गलती से न्यूड हो गई थी ये एक्ट्रेस, दुखी होकर कर ली आत्महत्या

फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियां ऐसी रही हैं जिन्होंने कम उम्र में अपनी जान ले ली। आज हम आपको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं, जिसने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं, किन्तु जीवन में एक ऐसा मोड़ आया कि उसने 21 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली। कहा जाता है कि इस एक्ट्रेस ने सेट पर हुए एक हादसे के कारण अपनी जान दी थी। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें 'मर्लिन मुनरो' के नाम से जाना जाता था।

क्या आप इस एक्ट्रेस का नाम पहचान पाए? यदि नहीं, तो हम आपको बताते हैं। इस अभिनेत्री का नाम विजयाश्री था। विजयाश्री को मलयालम सिनेमा की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में गिना जाता था। उन्होंने महज 13 वर्ष की आयु में अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, अपने करियर के शिखर पर पहुंचने के बाद, उन्होंने आत्महत्या कर ली। दरअसल, 1973 में विजयाश्री की फिल्म पोन्नापूरम कोट्टा की शूटिंग चल रही थी। उस समय सेट पर एक वॉर्डरोब मालफंक्शन हुआ, जिसे विजयाश्री ने सूझबूझ से संभाला तथा शूट जारी रखा। लेकिन जब उन्होंने वह सीन फिल्म में देखा, तो वह स्तब्ध रह गईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना से आहत होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

फिल्म के एक सीन में विजयाश्री को झरने में सफेद कपड़ा लपेटकर नहाना था। जैसे ही सीन शूट हुआ, पानी का बहाव तेज हो गया, जिससे उनका कपड़ा हट गया। उस वक्त कैमरे चालू थे, और इस घटना के बाद भी कैमरामैन ने कैमरा बंद नहीं किया। विजयाश्री ने कपड़े संभालकर शूटिंग जारी रखी, लेकिन उन्हें उम्मीद थी कि यह सीन फिल्म में नहीं दिखाया जाएगा।

हालांकि, जब विजयाश्री फिल्म की स्क्रीनिंग में पहुंचीं, तो उन्होंने पाया कि वह आपत्तिजनक सीन फिल्म में शामिल किया गया था। इससे वह बेहद परेशान हो गईं। उन्होंने मेकर्स से उस सीन को हटाने की मांग की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिल्म की रिलीज के एक साल बाद, विजयाश्री ने आत्महत्या कर ली। भले ही उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, लेकिन उस समय यह कहा गया कि वह फिल्म में अपने सीन को देखकर इतनी परेशान थीं कि उन्होंने यह कदम उठाया। मात्र 21 साल की उम्र में उन्होंने अपनी जान ले ली।

TIME मैगजीन की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में अनिल कपूर का नाम शामिल

सलमान खान की टूटी पसलियां-लगी गंभीर चोट, हालत देख दुखी हुए फैंस

ऋतिक रोशन संग रिश्ते पर पहली बार सुजैन खान के बॉयफ्रेंड अर्सलान ने दी प्रतिक्रिया

Related News