हार्ट अटैक से जिंदगी की जंग जीत चुके है ये कलाकार

फिल्म इंडस्ट्री में कई सेलेब्स ने हार्ट अटैक के कारण अपनी जान गंवाई है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने दिल की बीमारी से जंग जीतकर एक नई जिंदगी पाई। 'वर्ल्ड हार्ट डे 2024' के मौके पर हम उन सेलेब्स की बात करेंगे जो हार्ट अटैक से उबरने में सफल रहे हैं।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन को फरवरी 2023 में हार्ट अटैक आया था, जब उनकी उम्र 47 साल थी। उन्हें इमरजेंसी में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई और स्टेंट लगाया गया। सुष्मिता ने बताया कि उनके परिवार में भी हार्ट की बीमारी है, इसलिए वे नियमित रूप से मेडिकल चेकअप करवाती थीं। फिर भी, उन्हें हार्ट अटैक का सामना करना पड़ा। सुष्मिता ने सोशल मीडिया पर बताया कि उनकी एक आर्टरी में 95% ब्लॉकेज था, लेकिन वे इस गंभीर स्थिति से बाहर निकलने में सफल रहीं।

सुनील ग्रोवर

मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर को 2022 में हार्ट अटैक आया था, और उनकी उम्र तब 45 साल थी। उन्हें भी बाईपास सर्जरी से गुजरना पड़ा। सुनील ने हार्ट अटैक से उबरने के बाद बताया कि वे पहले से ही कोविड-19 से जूझ रहे थे और फिर ये बीमारी भी हो गई। उन्होंने कहा कि इस तरह की स्थिति में खुद से ही सवाल उठते हैं, लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो गया और वे अब पूरी तरह स्वस्थ हैं।

सैफ अली खान

सैफ अली खान को 2007 में हार्ट अटैक आया था, तब वे सिर्फ 36 साल के थे। इस घटना के बाद उन्होंने सिगरेट छोड़ दी और शराब भी कम कर दी। सैफ ने बताया कि अगर आप सही जीवनशैली अपनाते हैं और सिगरेट-शराब से दूर रहते हैं, तो आप बढ़ती उम्र में भी स्वस्थ और अच्छे दिख सकते हैं।

श्रेयस तलपड़े

श्रेयस तलपड़े को 2023 में 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ा। हार्ट अटैक से उबरने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी हालत इतनी खराब थी कि वे कुछ मिनटों के लिए क्लीनिकली डेड हो गए थे। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि अपनी सेहत को हल्के में न लें और नियमित रूप से डॉक्टर्स से चेकअप कराते रहें, भले ही आपकी जीवनशैली कितनी ही हेल्दी क्यों न हो।

रेमो डीसूजा

फेमस कोरियोग्राफर रेमो डीसूजा को भी हार्ट अटैक का सामना करना पड़ा। रेमो ने बताया कि उनकी दाहिनी धमनी में 100% ब्लॉकेज था। उन्हें अस्पताल में ले जाने के समय उनका दिल केवल 25% ही काम कर रहा था। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वे स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं करते और नेचुरल बॉडी बिल्डिंग में विश्वास रखते हैं।

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Related News