करीना-कैटरीना से ज्यादा टैक्स देता है ये कॉमेडियन, जानिए कैसे करते हैं कमाई?

कपिल शर्मा, जो जनता के पसंदीदा कॉमेडियनों में से एक हैं, ने हाल ही में एक नया मुकाम हासिल किया है। अब उनका नाम भारत के सबसे बड़े टैक्स पेयर्स की लिस्ट में सम्मिलित हो गया है। फॉर्चून इंडिया की प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कपिल शर्मा इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं। उन्होंने फाइनेंशियल ईयर 2024 में 26 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स जमा किया है, जो कि ऋतिक रोशन (28 करोड़ रुपये) से थोड़े कम है, किन्तु करीना कपूर (20 करोड़ रुपये) से अधिक है। कपिल शर्मा ने शाहिद कपूर (14 करोड़ रुपये), अल्लू अर्जुन (14 करोड़ रुपये), और कटरीना कैफ (11 करोड़ रुपये) जैसे सेलेब्स से भी अधिक टैक्स दिया है।

तो सवाल उठता है कि कपिल शर्मा इतनी बड़ी रकम कैसे कमाते हैं? कपिल शर्मा की आय के कई स्रोत हैं। सबसे प्रमुख स्रोत 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' है, जिससे उन्हें बहुत अच्छी कमाई होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे 5 एपिसोड के लिए 25 करोड़ रुपये से अधिक चार्ज करते हैं। इसके अतिरिक्त, कपिल शर्मा के पास अक्सर 7-8 बड़े ब्रांड्स का एंडोर्समेंट होता है, तथा वे प्रत्येक एंडोर्समेंट के लिए 2 करोड़ से 4 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं।

छोटे ब्रांड्स के एंडोर्समेंट, इवेंट्स होस्टिंग और लाइव शो भी उनकी आय के महत्वपूर्ण स्रोत हैं। कपिल का एक और बड़ा आय का स्रोत उनका प्रोडक्शन हाउस है, जो पंजाबी फिल्में और ऐड फिल्म्स प्रोड्यूस करता है। कपिल शर्मा ने 2007 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' जीतकर अपने करियर का आरम्भ किया था, और तब से उनके करियर का ग्राफ लगातार ऊपर की ओर बढ़ रहा है।

असल लाइफ में शिक्षक रहे चुके हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स

सारा-कार्तिक को साथ देख असहज हुई अनन्या पांडे, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

इस अदाकारा को देखते ही नसीरुद्दीन शाह ने जोड़े हाथ-झुकाया सिर, लोग कर रहे तारीफ

Related News