30 साल पहले बनी इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर तोड़ दिए थे सारे रिकॉर्ड

90 के दशक में अक्षय कुमार और सैफ अली खान की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इन्होंने कई सफल फिल्मों में साथ काम किया, लेकिन उनकी सबसे मशहूर फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ थी। इस फिल्म को रिलीज हुए 30 साल हो गए हैं, और आज भी इसके गाने जैसे ‘चुरा के दिल मेरा’ और ‘लड़की देखी मुंह से सीटी बजे हाथ से ताली’ लोगों की जुबां पर हैं। ये गाने 90 के दशक के सदाबहार हिट गाने बन चुके हैं।

फिल्म का कमाल

इस फिल्म में अक्षय कुमार की चतुराई और सैफ अली खान का चुलबुलापन देखने लायक था। फिल्म में रोमांस, एक्शन और सस्पेंस का बेहतरीन मिश्रण था। ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ ने उस समय बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। चलिए जानते हैं इस फिल्म की कमाई और कुछ अनसुनी बातें।

30 साल पहले आई ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’

23 सितंबर 1994 को रिलीज हुई फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ का निर्देशन समीर मल्खान ने किया था। इसे विनस मूवीज प्रोडक्शन के तहत बनाया गया था। फिल्म के ओटीटी राइट्स प्राइम वीडियो के पास हैं, जहाँ आप इसे देख सकते हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार और सैफ अली खान के अलावा शिल्पा शेट्टी, रागेश्वरी, कादर खान, शक्ति कपूर और मुकेश खन्ना जैसे मशहूर कलाकार भी थे।

फिल्म की कमाई

फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। Sacnilk के अनुसार, इस फिल्म का बजट 3.20 करोड़ रुपये था, जबकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 13.84 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

अनसुनी बातें

फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ 90 के दशक की सफल फिल्मों में से एक मानी जाती है। यहाँ कुछ खास बातें हैं जो शायद आप नहीं जानते:

‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ हॉलीवुड फिल्म ‘द हार्ड वे’ (1991) का हिंदी रीमेक है, जो उस समय की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। फिल्म का नाम पहले ‘एक अनाड़ी एक खिलाड़ी’ रखा गया था, लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया। यह फिल्म शिल्पा शेट्टी के करियर के लिए भी महत्वपूर्ण रही, खासकर गाने ‘चुरा के दिल मेरा’ में अक्षय और शिल्पा की कैमिस्ट्री बहुत पसंद की गई थी। सैफ अली खान का रोल पहले सलमान खान को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने कई फिल्मों के कारण इसे ठुकरा दिया। अक्षय कुमार और सैफ अली खान की 1994 में आई एक और फिल्म ‘दिल्लगी’ फ्लॉप रही, जबकि ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ सुपरहिट साबित हुई।

'राहुल गांधी आखिर आप किसको खुश करना चाहते हो?', अमित शाह का हमला

क्या सच में अमिताभ को पार्टी करने से रोकती है जया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

Related News